Sports

नई दिल्लीः भारतीय टीम में ज्यादातर 2 ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है आैर यह बल्लेबाज हैं कप्तान विराट कोहली आैर 'हिटमैन' नाम से पहचान बनाने वाले ओपनर रोहित शर्मा। यह दो नाम है जो मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट में तहलका मचाए हुए हैं, लेकिन अब इन्हीं के बीच एक जंग छिड़ गई है आैर यह जंग है वनडै रैंकिंग में पहले स्थान के लिए। 
अब कोहली आैर रोहित शर्मा के बीच छिड़ी जंग, काैन मारेगा बाजी, Virat Kohli, Indian Cricket Team, BCCI, Ranking, Cricket News in hindi, Rohit Sharma

माैजूदा समय में कोहली 884 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं आैर रोहित 842 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। अगर कोहली जरा सा भी कमजोर पड़ते हैं यानि की उनका बल्ला शांत रहता है तो रोहित नंबर 1 पोजीशन पर दावा ठोक देंगे। 
अब कोहली आैर रोहित शर्मा के बीच छिड़ी जंग, काैन मारेगा बाजी

शतकों में भी दे रहे हैं एक-दूसरे को टक्कर
वहीं इसके अलावा यह दोनों एक-दूसरे को इस साल शतकों के मामले में भी टक्कर दे रहे हैं। कोहली 5 शतकों के साथ नंबर 1 हैं लेकिन रोहित कोई ज्यादा पीछे नहीं हैं और 4 शतकों के साथ नंबर 2 हैं। जैसा कि विंडीज सीरीज टीम इंडिया कि इस साल की आखिरी वनडे सीरीज है। इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों में जो भी बल्लेबाज ज्यादा शतक जमा देगा वही 2018 में शतकों का बेताज बादशाह बन जाएगा। 
Virat Kohli, Indian Cricket Team, BCCI, Ranking, Cricket News in hindi, Rohit Sharma, अब कोहली आैर रोहित शर्मा के बीच छिड़ी जंग, काैन मारेगा बाजी

वैसे साल 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (1,046 रनों) के साथ टॉप पर हैं लेकिन रोहित शर्मा भी ज्यादा पीछे नहीं हैं और 797 रनों के साथ सातवें नंबर पर हैं. वैसे इस मामले में कोहली के नंबर 1 बने रहने के मौके ज्यादा हैं लेकिन रोहित के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज में 2018 में अपने 1,000 वनडे रन पूरा करने का मौका जरूर होगा।