Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में हिटमैन रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच में कमाल की बल्लेबाजी की और भारत की झोली में जीत डाली। रोहित ने जहां शतक ठोका तो वहीं कोहली ने भी 75 रनों की मैच विजयी पारी खेली। इन दोनों ने 167 रनों की साझेदारी करके वीरेंद्र सहवाग और मास्टर ब्लास्टर की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है। 

PunjabKesari

रोहित ने और कोहली की जोड़ी वनडे में शतकीय साझेदारी के मामले में दूसरे स्थान पर आ गई है। इन दोनों की यह 14वीं शतकीय साझेदारी है जबकि सहवाग और सचिन के बीच 13 बार ही शतकीय साझेदारी हुई। इस मामले में सबसे पहले नंबर पर सचिन और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जोड़ी है, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 26 बार शतकीय पारी खेली। तीसरे नंबर पर सहवाग-तेंदुलकर और चौथे नंबर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी काबिज हैं। हिटमैन और गब्बर ने वन-डे में 12 शतकीय साझेदारियां की हैं।
PunjabKesari

इससे पहले टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जोस बटलर और बेन स्टोक्स की हाफ सेंचुरी से 268 रन बनाए। इनके अलावा जेसन राॅय और जॉनी बेयरस्टो ने 38-38 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। इनके अलावा युजवेंद्र चहल ने एक और उमेश यादव ने 2 विकेट चटकाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को रोहित और कोहली की मदद से 40.1 ओवरों में हासिल कर लिया।
PunjabKesari