Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विराट कोहली का कोई सानी नहीं। उन्होंने यह साबित किया राजकोट में विंडीज के खिलाफ एक अद्भुत कारनामा करने के बाद। भारत ने पहली पारी 649 रनों पर घोषित की। जवाब में विंडीज टीम पस्त दिखी आैर सारे खिलाड़ी 181 रनों पर ढेर हो गए। भारत को 468 रनों की बढ़त मिली आैर कोहली ने विंडीज को फोलोआॅन दिया। पांचवी बार ऐसा हुआ जब भारत ने कोहली की कप्तानी में विरोधी टीम को फोलोआॅन देने पर मजबूर किया।
PunjabKesari

गांगुली, धोनी जैसे दिग्गजों को पछाड़ा
PunjabKesari

इसी के साथ कोहली ने साैरव गांगुली आैर महेंद्ग सिंह धोनी जैसे दिग्गज कप्तानों को पछाड़ दिया। गांगुली आैर धोनी की कप्तानी में भारत ने विरोधी टीम को 4 बार फोलोआॅन दिया है। वहीं सुनील गावस्कर आैर राहुल द्रविड़ की कप्तानी में यह कारनामा 3 बार हुआ। 

अजहरुद्दीन हैं सबसे आगे
PunjabKesari

बातैर कप्तान विरोधी टीम को ज्यादा बार फोलोआॅन देने का अनोखा कारनामा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया है। अजहरुद्दीन ने 7 बार विरोधी टीम को फोलोआॅन दिया।  लेकिन अब कोहली उन्हें पछाड़ने के माद्दा रखते हैं। अगर 3 बार वह फिर से विरोधी टीमों को फोलोआॅन देने में कामयाब हो गए तो वह इकलाैते ऐसे भारतीय कप्तान बन जाएंगे जिसने सर्वाधिक बार विरोधी टीम को लगातार दोनों पारियों में खेलने माैका दिया हो। 

.
.
.
.
.