Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और वह मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को विराट कोहली के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना जाना चाहिए था। 

भारत ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 317 रन की शानदार जीत दर्ज की, जिसमें सिराज ने चार विकेट लिए थे। इससे पहले सिराज ने गुवाहाटी में पहले वनडे में दो और कोलकाता में दूसरे मैच में तीन विकेट झटके थे। 

गंभीर ने कहा, 'वह विराट कोहली के बराबर था। संयुक्त मैन ऑफ द सीरीज होना चाहिए। वह असाधारण था और उचित बल्लेबाजी विकेटों पर उसका जादू चला। मुझे पता है कि आप हमेशा बल्लेबाजों को प्लेयर ऑफ सीरीज पुरस्कार देने के लिए ललचाते हैं, लेकिन सिराज बिल्कुल असाधारण थे हर खेल में वह टोन सेट करने में सक्षम थे। 'वह भविष्य का खिलाड़ी है और हर सीरीज के बाद बेहतर होता जा रहा है।' 

गौर हो कि कोहली ने अंतिम वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन बनाए। वह उनका 46वां वनडे शतक और घर में 21वां वनडे शतक था। उन्हें सचिन तेंदुलकर के 20 के आंकड़े से आगे ले गए। कोहली ने दो शतकों के साथ सीरीज में 141.50 की औसत से 283 रन बनाने हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे।