Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी वनडे टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे और इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने युवा ऋषभ पंत के लिए जगह बनाने के मद्देनजर आगामी टी20 में नहीं खेलने का फैसला किया है।
PunjabKesari
कोहली ने भारत को घरेलू सरजमीं पर एक और श्रृंखला में जीत दिलाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘अगर मैं गलत नहीं हूं तो मुझे लगता है कि चयनकर्ता पहले ही इसे स्पष्ट कर चुके हैं। पहली बात तो उनसे बात हो चुकी है। इसलिए मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि मुझे यहां बैठकर यह सब समझाना चाहिए। मुझे लगता है कि जो कुछ हुआ था, चयनकर्ता वो सबकुछ बता चुके हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस बातचीत का हिस्सा नहीं था इसलिए चयनकर्ताओं ने जो बताया, वैसा ही हुआ था।
PunjabKesari
मुझे लगता है कि लोग इस पर ज्यादा ही सोच विचार कर रहे हैं, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है, मैं यह आश्वस्त कर सकता हूं। वह अब भी इस टीम का अहम हिस्सा हैं और मुझे लगता है कि टी20 प्रारूप में ऋषभ जैसे खिलाड़ी को और मौका दिया जाना चाहिए।’ धोनी को विंडीज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला की टीम में शामिल नहीं किया गया है ।
PunjabKesari
कोहली ने कहा, ‘वह नियमित तौर पर वनडे में हमारे लिए खेलते हैं इसलिए अगर देखा जाए तो वह युवाओं को मदद करने की ही कोशिश कर रहे हैं। विंडाज श्रृंखला में अम्बाती रायुडू और युवा गेंदबाज खलील अहमद के प्रदर्शन से खुश कोहली से जब इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले टीम की चिंताओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैदान पर लगातार प्रयत्न करते रहना अहम है। 
PunjabKesari
रविंद्र जडेजा की वापसी के बारे में पूछने पर कि क्या वह आल राउंडर स्थान के लिए दौड़ में सबसे आगे हैं तो कोहली ने कहा कि सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी ने एशिया कप में वापसी के बाद से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, ‘यह निर्भर करता है। जब हाॢदक पंड्या फिट होकर खेलने के लिए सही हो जाता है तो आपको देखना होगा कि विश्व कप में आप किस संयोजन के साथ जाना चाहोगे।