Sports

बेंगलुरू : भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल जो 21 जुलाई को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, संक्रमण के ठीक होने के बाद भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं। बीसीसीआई द्वारा 26 जुलाई को अपने ट्विटर अकाउंट पर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक जैसे अन्य लोगों के साथ त्रिनिदाद में एकदिवसीय टीम में शामिल होने के बारे में वीडियो अपलोड की गई जिसमें केएल राहुल दिखाई नहीं दिए थे। 

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल जो जून के अंत में सर्जरी के लिए जर्मनी जाने के बाद से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ठीक हो रहे हैं, अब अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शायद ही खेलते देखा जाए, भले ही उन्होंने दो अनिवार्य नकारात्मक परीक्षण पास किए हों। उनके हृदय परीक्षणों के परिणाम के आधार पर राहुल वेस्टइंडीज के यूएसए लेग के लिए विचार कर सकते थे। लेकिन अब यह निश्चित है कि वह दौरे को पूरी तरह से छोड़ देंगे और इसके बजाय जिम्बाब्वे में एकदिवसीय मैचों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा हैं। 

वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में 18, 20 और 22 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलने हैं। श्रृंखला 2023 पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए योग्यता निर्धारित करने वाली एकदिवसीय सुपर लीग का एक हिस्सा होगी, जिसके लिए भारत मेजबान होने के आधार पर स्वचालित रूप से योग्य हो गया है।