Sports

नई दिल्ली : श्रीलंका में होने वाले एशिया कप (Asia cup) के लिए टीम इंडिया (Team india) की घोषणा में कुछ ही दिन बाकी है। टीम में शामिल होने के लिए बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जोड़ी इन दिनों मैच की परिस्थितियों के मुताबिक अभ्यास करने में जुटे हुए हैं। 

 

राहुल की जांघ की सर्जरी हुई है। उनकी एक वीडियो भी वायरल हुई जिसमें वह मैदान पर पसीना बहाते नजर आए। लेकिन खबर यह है कि अजीत अगरकर वाली राष्ट्रीय चयन समिति उनपर तभी नजर जमाएगी जब वह लगातार 50 ओवर विकेटकीपिंग करेंगे। माना जा रहा है कि अगर वह ऐसा करते हैं तो मैच फिट पाए जाएंगे। इसी तरह श्रेयस अय्यर को भी मैच फिटनेस साबित करने के लिए पूरे समय मैदान पर रहना होगा। केवल बल्लेबाजी फिटनेस ही 15 खिलाड़ियों की टीम में स्थान नहीं दिला सकेगी।

 

एनसीए के शीर्ष अधिकारी उनके फिटनेस की स्थिति पर चुप्पी साधे हैं लेकिन एशिया कप टीम का चयन आगे बढ़ा दिया गया क्योंकि अजीत अगरकर की अगुआई वाली समिति इन दोनों को इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह फिट होने का सर्वश्रेष्ठ मौका देना चाहती है। इस हफ्ते के बीच में या अंत में मुंबई में टीम की घोषणा की उम्मीद है।

 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि श्रीलंका की गर्मी में 50 ओवर तक विकेटकीपिंग करना चुनौतीपूर्ण होगा और एनसीए उन्हें तभी ‘फिटनेस सर्टिफिकेट' दे सकता है, जब वह बिना किसी परेशानी के विकेटकीपिंग संभाल सके। साथ ही उन्होंने कोई टूर्नामेंट भी नहीं खेला है और पाकिस्तान के खिलाफ (दो सितंबर) को पहला अंतरराष्ट्रीय मैच उनके लिए काफी दबाव भरा हो सकता है।