IPL 2019
Sports

जालन्धर : क्रिकेट में कब क्या हो जाए, कहना मुश्किल है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच दौरान पंजाब किंग्स इलैवन के बल्लेबाज केएल राहुल ने इसे सही साबित भी कर दिखाया। मोहाली में पहले दिल्ली डेयरडेविल्स को 14 गेंद में पचास रन बनाकर राहुल ने रातों-रात सुर्खियों बटोर लीं। लेकिन जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ा, राहुल एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा गए। हुआ यह कि राजस्थान के खिलाफ बेहद संघर्षपूर्ण मैच दौरान केएल राहुल ने 95 रन बनाए थे। लेकिन इसे बनाने के लिए उन्होंने 70 गेंदें खेलीं। उनके पचास रन 48 गेंदों पर आए जोकि आईपीएल की सबसे धीमी फिफ्टी है।

आईपीएल में धीमी फिफ्टी मारने का रिकॉर्ड इससे पहले मनीष पांडे के नाम था। मनीष ने पंजाब के खिलाफ ही 48 गेंदों में 50 बनाए थे। अब राहुल ने 48 गेंद में पचास रन बनाकर यह रिकॉर्ड संयुक्त तौर पर अपने नाम कर लिया है। बता दें कि राहुल इससे पहले इंदौर के मैदान में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही 44 गेंद में पचास रन बना चुके हैं। राहुल के बाद केन विलियम्सन का नाम है। जिन्होंने कोलकाता के मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 43 गेंद पर पचास रन बनाए थे।

ऑरेंज कप होल्डर भी बने केएल राहुल
राजस्थान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेल भले ही केएल राहुल अपनी टीम को जीत दिलवा नहीं पाए लेकिन टूर्नामैंट में 467 रनों के साथ वह लीडिंग स्कोरर हो गए हैं। उन्हें इसके लिए मैच के बाद ऑरेंज कैच दी गई। राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाति रायडू को पीछे छोड़ा। रायडू ने 10 मैच में 42 की औसत से 423 रन बनाए है। रायडू के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियम्सन 10 मैचों में 410 रन, मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव 10 मैच में 399 रन, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 10 मैच में 396 रन शामिल है।

.
.
.
.
.