Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 का 54वां मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी के लिए कोलकाता की टीम ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के अर्धशतक की मदद से राजस्थान के सामने 172 रन का लक्ष्य रखा है। लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 35 रन पर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए। कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने 4 और लॉकी फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए और राजस्थान की पारी को 85 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस जीत के साथ ही कोलकाता प्लेऑफ के करीब आ गया है।

राजस्थान रॉयल्स 

  • राजस्थान की टीम का 9वां विकेट सकारिया के रूप में गिरा। सकारिया को शाकिब अल हसन ने रन आउट कर दिया। शिवम मावी ने राहुल तेवतिया की 44 रन की संघर्षपूर्ण पारी को खत्म किया और टीम को मैच जीता दिया।
  • बल्लेबाजी के लिए आए क्रिस मौरिस को वरूण चक्रवर्ती ने शून्य पर आउट कर कोलकाता की टीम को 7वीं सफलता दिलाई। इसके बाद लॉकी फर्ग्यूसन ने जयदेव उनादकट को 6 रन पर आउट कर टीम को 8वीं सफलता दिलाई।
  • बल्लेबाजी के लिए आए ग्लेन फिलिप्स को शिवम मावी ने 8 रन पर आउट कर राजस्थान को 5वां झटका दिया। इसके बाद शिवम दुबे भी मावी की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। 
  • कोलकाता की टीम को तीसरा झटका लॉकी फर्ग्यूसन ने दिया। फर्ग्यूसन ने लिविंगस्टोन को 6 रन पर आउट किया। उसके बाद फर्ग्यूसन ने अपना अगला शिकार अनुज रावत को बनाया और राजस्थान को चौथा झटका दिया।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को शुरूआती दो झटके लगे। पहले ही ओवर में शाकिब ने यशस्वी जयसवाल को शून्य पर आउट किया। फिर उसके बाद शिवम मावी ने सैमसन को एक रन पर आउट कर दूसरी सफलता दिलाई।

कोलकाता नाईट राईडर्स 

  • आखिरी ओवर्स में कप्तान इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक की छोटी और तेज पारियों की मदद से कोलकाता की टीम ने राजस्थान के सामने 172 रन का लक्ष्य रखा है।
  • लय में दिख रहे राहुल त्रिपाठी को युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने आउट करके रादस्थान का चौथी सफलता दिलाई। राहुल त्रिपाठी ने 14 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 21 रन बनाए।
  • शानदार बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल अर्धशतक बनाकर आउट हुए। क्रिस मौरिस ने शुभमन गिल की 56 रन की पारी का अंत किया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए।
  • आउट होने से पहले वेंकटेश अय्यर ने 35 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए नितिश राणा 12 रन बनाकर ग्लेन फिलिप्स का शिकार बने।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई कोलकाता की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरूआत दी। शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 79 रन बनाए। इस जोड़ी को राहुल तेवतिया ने तोड़ा।

 प्लेइंग इलेवन 

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती। 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (w/c), ग्लेन फिलिप्स, अनुज रावत, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।