Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 31वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स की यहां जब दो बार के चैंपियन केकेआर से भिड़ेगी तो उसके बल्लेबाजों के सामने सुनील नारायण की गेंदबाजी का जवाब ढूंढने की चुनौती होगी। अगले महीने 36 बरस के होने जा रहे नारायण ने 2012 और 2014 में पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के नेतृत्व में केकेआर की दो खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

वर्ष 2012 में नाइट राइडर्स का हिस्सा बनने के बाद से नारायण ने ईडन गार्डन्स पर अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। मेंटर के रूप में टीम में गंभीर की वापसी के बाद नारायण ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को खिताब के दावेदारों में शामिल कर दिया है। तालिका की शीर्ष दो टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले में अगर केकेआर जीत दर्ज करता है तो 10 टीम की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 28
कोलकाता - 14 जीत
राजस्थान - 13 जीत
नोरिजल्ट - एक

पिच रिपोर्ट 

नमी मंगलवार को खेल की स्थिति को प्रभावित कर सकती है। आमतौर पर ईडन गार्डन्स कोलकाता की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होती है। हालांकि मौसम के कारण इसमें अंतर हो सकता है। आगामी मैच में स्पिनरों को अपना दमखम दिखाने का मौका मिल सकता है। 

मौसम 

मंगलवार शाम को कोलकाता में मौसम साफ और उमस भरा रहेगा। वर्षा की संभावना मात्र एक प्रतिशत है। हालांकि उमस 81 फीसदी रहेगी। न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 27 और 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 

संभावित प्लेइंग 11  

कोलकाता नाइट राइडर्स : सुनील नारायण, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, फिल साल्ट (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा 

राजस्थान रॉयल्स : रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट