Sports

जालन्धर : विंडीज क्रिकेटर किर्क एडवर्ड ने दावा किया है कि सचिन की रिटायरमैंट पर वह और उनकी टीम मेट क्रिस गेल खूब रोए थे। एडवर्ड ने कहा- वह ऐसा क्षण था जिसे भुलाना आसान नहीं था। एडवर्ड ने इस दौरान सचिन तेंदुलकर की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा- वह ऐसे शख्स थे जो हर समय किसी भी क्रिकेटर की मदद के लिए तैयार रहते थे। बकौल एडवर्ड- वह खुद जब बुरी फॉर्म से गुजर रहे थे तो सचिन के भेजे संदेशों ने उनपर जादुई काम किया। 

Kirk Edward claims- Chris Gayle cried a lot on Sachin's retirement

एडवर्ड ने इस दौरान सचिन के आखिरी टेस्ट पर बात की। उन्होंने कहा- मैं भले ही उक्त टेस्ट में नहीं खेला लेकिन मैं इंडिज टीम का सदस्य होने के कारण मैदान पर था। एडवर्ड ने कहा- टेस्ट  के पहले दिन इंडीज को 182 रन पर सिमेटकर भारतीय टीम ने पहले दिन 157 रन बना लिए थे। तब पुजारा और तेंदुलकर मैदान पर थे। सबको उम्मीद थी- दूसरे दिन सचिन शतक बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके देखने के लिए पूरा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था। हर तरफ तालियों की गूंज थी।

Kirk Edward claims- Chris Gayle cried a lot on Sachin's retirement

सचिन के 200वें टेस्ट के दौरान मैं भी वहीं था। यह हमारे लिए काफी भावुक कर देने वाला क्षण थ। मैं भावुक था। मैंने चश्मा लगा रहा था मेरे साथ ही गेल ने भी ऐसा किया था। हम दोनों रो रहे थे। हमारे कोशिश थी कि आंखों से आंसू न निकले। यह बहुत भावुक कर देने वाला क्षण था, जब हमें पता था कि यह इंसान अब भविष्य में क्रिकेट खेलता नहीं दिखेगा।

Kirk Edward claims- Chris Gayle cried a lot on Sachin's retirement

एडवर्ड ने उक्त टूर के दौरान सचिन तेंदुलकर से हुई बातचीत का जिक्र किया। एडवर्ड ने कहा- सचिन ऐसे शख्स हैं जिन्होंने उन्हें करियर बनाने का उत्साहित किया। मैं वहीं बल्ला इस्तेमाल करता था जोकि सचिन किया करते थे। एक बार वह मेरे पास आए। बोले- मुझे तुम्हारी बल्लेबाजी देखकर अच्छा लगा। बकौल एडवर्ड- मैं उस समय जमीन पर नहीं था। मैं इसपर यकीन नहीं कर पा रहा था।