Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को टी20 विश्व कप से टीम के बाहर होने के बाद एक दिल जीत लेना वाला संदेश साझा किया और मेगा इवेंट में टीम का समर्थन करने वाले प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। पूर्व भारतीय कप्तान ने टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद निराशा व्यक्त की, लेकिन यह भी कहा कि टूर्नामेंट ने टीम को कुछ यादगार पल दिए और टीम सुधार करना चाहेगी।

ट्विटर पर संदेश साझा करते हुए उन्होंने लिखा, "हम अपने सपने को हासिल किए बिना ही ऑस्ट्रेलियाई तटों को छोड़ देते हैं और हमारे दिल में निराशा होती है, लेकिन हम एक समूह के रूप में बहुत सारे यादगार पल वापस ले सकते हैं और यहां से बेहतर होने का लक्ष्य रखते हैं।" 

 

इसी के साथ कोहली ने टीम का समर्थन करने के लिए स्टेडियम में आए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और कहा कि भारतीय जर्सी पहनना और देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा सम्मान की बात होती है।

विराट ने लिखा, "हमारे सभी प्रशंसकों को धन्यवाद जो स्टेडियम में हमारा समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में आए। इस जर्सी को पहनकर हमेशा गर्व महसूस करते हैं और हमारे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं।"

 

 

गौरतलब है कि कोहली का टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन रहा। गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में उन्होंने अपने नाम एक उपलब्धि भी हासिल की। वह टी20 विश्व कप में 1100 रन पूरे करने वाला पहले बल्लेबाज बन गए हैं। टी20 विश्व कप 2022 में कोहली ने 6 पारियों में कुल 296 रन बनाए हैं।

एडिलेड में खेले गए सेमीफाइनल की बात करे तो इंग्लैंड ने हेल्स (86 नाबाद) और जॉस बटलर (80 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतकों की बदौलत गुरुवार को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान के साथ फाइनल में जगह बनाई। भारत ने इंग्लैंड को 169 रन का लक्ष्य दिया, जिसे बटलर-हेल्स की जोड़ी ने चार ओवर रहते हुए हासिल कर लिया। एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 86 रन बनाये जबकि कप्तान बटलर ने 49 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाकर 80 रन की अजेय पारी खेली।