Sports

खेल डैस्क : भारतीय सेना (Indian Army) स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर कश्मीर महिला क्रिकेट लीग (Kashmir Women Cricket League) का आयोजन कर रही है। लीग में, क्षेत्र के विभिन्न जिलों से आने वाली 12 टीमें 8 दिनों के दौरान एक-दूसरे से भिड़ेंगी। यह आयोजन 19-26 अगस्त 2023 तक होगा। 

 

 

इस लीग में उत्तर और दक्षिण कश्मीर के गांदरबल, शोपियां, बडगाम, बारामूला, कुलगाम, पुलवामा, हंदवाड़ा, अनंतनाग और अन्य जिलों से कुल 12 महिला क्रिकेट टीमों ने भाग ले रही हैं। प्रत्येक मैच में प्लेयर ऑफ द मैच दिया जाएगा। इसके बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और टूर्नामेंट की बैस्ट गेंदबाज और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब भी दिए जाएंगे।  विजेताओं को ट्रॉफी और नकद पुरस्कार मिलेगा।

 

Srinagar, Kashmir, Women Cricket League, Indian Army, cricket news, sports, श्रीनगर, कश्मीर, महिला क्रिकेट लीग, भारतीय सेना, क्रिकेट समाचार, खेल

 

टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला देखने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि पहुंचेंगे। इसके अलावा प्रसिद्ध क्रिकेटर मिताली राज सम्मानित अतिथि होंगी। प्रतिभागियों में से एक ने कहा कि क्रिकेट को लड़कियों के बीच एक पसंदीदा खेल के रूप में उभरते हुए देखना अच्छा है। खेल का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि क्रिकेट के मैदान पर क्रिकेट खेलना पूरी तरह से एक अलग और विशेष अनुभव है।

 

 

आगामी टूर्नामेंट में भाग ले रही एक महिला क्रिकेटर ने कहा कि हमारी टीम को खेल खेलने का मौका देने के लिए भारतीय सेना का धन्यवाद। कश्मीर में आमतौर पर लड़कियों को ऐसे मौके नहीं मिलते, लेकिन हम इतने बड़े मंच पर खेलने के लिए भाग्यशाली हैं। आयोजकों के अनुसार कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जनभागीदारी होगी। लीग को देखने के लिए क्षेत्र के जन प्रतिनिधि और स्थानीय लोग मौजूद रहेंगे।