Sports

चेन्नई : भारत के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने इस महीने के अंत में शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु के मध्यक्रम के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत को दक्षिण क्षेत्र की टीम से बाहर करने के लिए जोनल चयन समिति पर सवाल उठाया है। कार्तिक ट्विटर पर इंद्रजीत के समर्थन में सामने आए जो हाल के वर्षों में तमिलनाडु के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। हालांकि जोनल चयनकर्ताओं ने प्रतियोगिता के लिए उन्हें और हरफनमौला विजय शंकर को नजरअंदाज कर दिया। टूर्नामेंट 28 जून से शुरू हो रहा है। 

कार्तिक ने अपने ट्वीट में लिखा कि वह इन दिनों चयन समिति को नहीं समझ पा रहे हैं। उन्होंने लिखा, मैं इन दिनों चयन समिति को नहीं समझ पा रहा। बाबा इंद्रजीत मार्च 2023 के पहले सप्ताह में मध्य प्रदेश के खिलाफ शेष भारत के लिए खेलते हैं। उसके बाद कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं हुआ है, लेकिन वह दलीप ट्रॉफी में दक्षिण क्षेत्र के लिए नहीं हैं। क्या कोई मुझे बता सकता है क्यों?' 

दक्षिण क्षेत्र चयन समिति ने मंगलवार (13 जून) को गोवा में अपनी बैठक के दौरान 15 सदस्यीय टीम का चयन किया। विश्व में भारत के लिए खेलने वाले केएस भरत ने हाल ही में लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला था जिसमें भारत 209 रनों से हार गया था। भरत को उनके आंध्र टीम के साथी रिकी भुई के साथ विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए चुने जाने की स्थिति में भरत पूरे टूर्नामेंट में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। 

भारत के पूर्व खिलाड़ी और हरफनमौला हनुमा विहारी की दक्षिण क्षेत्र टीम के कप्तान के रूप में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी हुई है। विहारी को आंध्र प्रदेश की रणजी ट्रॉफी 2022-23 के क्वार्टरफाइनल में मध्य प्रदेश से इंदौर में हारने के बाद से दरकिनार कर दिया गया था, जब उन्हें बांह की कलाई में फ्रैक्चर हुआ था।