Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत दर्ज की। रजत पाटीदार ने शतकीय पारी खेलकर टीम के लिए जीत की राह बनाई। इस दौरान दिनेश कार्तिक ने भी 23 गेंदों पर नाबाद 37 रन बनाकर रजत के साथ 92* रनों की ठोस साझेदारी की और इस जीत में योगदान दिया। लखनऊ के खिलाफ 28 वर्षीय बल्लेबाज की विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए आरसीबी कीपर ने काफी प्रशंसा की और इसे अनकैप्ड खिलाड़ियों द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी बताया। 

कार्तिक ने कहा, शायद एक अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सबसे अच्छी पारी जो मैंने देखी है। वह बहुत ही शांत, बहुत शर्मीला व्यक्तित्व है, वास्तव में बहुत शांत व्यक्ति। आपको लगता है कि वह आलसी है, लेकिन यह सिर्फ उसका व्यक्तित्व है। मुझे लगता है कि वह एक प्यारा लड़का है जो मेहनती है, लेकिन बहुत शर्मीला व्यक्तित्व वाला है। 

केएल राहुल ने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए 58 गेंदों पर 79 रनों की ठोस पारी खेलकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। कार्तिक ने कहा कि मुझे लगता है कि केएल राहुल का विकेट महत्वपूर्ण था क्योंकि उनमें खेल को छीनने की क्षमता है। उसका गेम प्लान ऐसा है कि वह गहरी बल्लेबाजी करता है और उसने वह हासिल कर लिया है और खेल के उस स्तर पर वह बहुत प्रभावी है। उसे रोकना बहुत मुश्किल है क्योंकि उसके पास बहुत सारे शॉट्स हैं और वह बहुत तेजी से गियर शिफ्ट कर सकता है। मुझे लगता है कि हसरंगा आज सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षक थे, उन्होंने कम से कम 15 से 20 रन तो रोक दिए। 

इस जीत के बाद आरसीबी अब अपने इतिहास में पहली बार प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी जीतने से दो कदम दूर है। वे अब 27 मई 2022 को अहमदाबाद में क्वालिफायर 2 में आरआर का सामना करने के लिए तैयार हैं।