Sports

खेल डैस्क : 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज पर नजर बनाए हुए हैं। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा  को आराम दिया है। जबकि आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्लेयरों को यहां मौका दिया गया। टीम इंडिया में लंबे समय बाद दिनेश कार्तिक की भी वापसी हुई है। कार्तिक की वापसी से कपिल देव भी काफी खुश हैं। कपिल ने कार्तिक की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह प्रदर्शन किया उससे बीसीसीआई के चयनकर्ता सोचने पर मजबूर हो गए। 

Kapil Dev, impressed, Dinesh Karthik, IPL 2022, Team india, IND vs SA, कपिल देव, प्रभावित, दिनेश कार्तिक, आईपीएल 2022, टीम इंडिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

कपिल ने कहा- इस बार उन्होंने (दिनेश कार्तिक) इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि चयनकर्ताओं को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि देखो, तुम मुझे अनदेखा नहीं कर सकते। ऋषभ पंत एक युवा खिलाड़ी हैं, उनके पास बहुत क्रिकेट है। दिनेश कार्तिक के पास अनुभव और प्रदर्शन है, यही वजह है कि मैं कहूंगा, कि उसके लिए कोई प्रशंसा पर्याप्त नहीं है। कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 55 की औसत से 330 रन बनाए थे। उन्होंने भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भी 21 गेंदों में 30 रन बनाए थे। 

Kapil Dev, impressed, Dinesh Karthik, IPL 2022, Team india, IND vs SA, कपिल देव, प्रभावित, दिनेश कार्तिक, आईपीएल 2022, टीम इंडिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

कपिल ने कहा- दूसरे टी-20 में जिस तरह दिनेश खेले वह बहुत अच्छा था। कार्तिक को उसके समर्पण के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए। भारत को टी-20 विश्व कप खिताब के लिए अच्छे फिनिशर की तलाश है अगर दिनेश यह काम करते हैं तो अच्छा है। कपिल ने कहा- दिनेश तो धोनी से भी पहले क्रिकेट खेल रहे हैं। धोनी को रिटायर हुए 2 साल हो गए हैं, लेकिन कार्तिक अभी भी उसी जुनून के साथ आगे बढ़ रहे हैं। अपनी निरंतरता के कारण ही वह इन सबसे आगे हैं। चाहे वह कितनी भी गेंदों का सामना करें - 20, 10, या 15, वह हमेशा अपना काम करके जाते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें:विराट कोहली को प्रभावित करो, Team india में जगह पाओ- RCB के गेंदबाज का बयान

यह भी पढ़ें:WWE रैसलर Harley Cameron ने फिटनेस गर्ल्स मॉडल्स के लिए दिए हॉट पोज, देखें फोटोशूट