Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस वक्त अपने रंग में है। दुनिया का कोई कोना हो, कोहली वहां पहुंचकर रन बरसा रहे हैं। कोहली की बैटिंग के अलावा उनकी फिटनेस भी उनके फैंस को दीवाना बनाती है। ऐसे में अब एक सरकारी संस्थान ने विराट कोहली को कड़कनाथ चिकन खाने को लेकर एक सुझाव दिया है जो चर्चा के केन्द्र का विषय बन गया है।
cricket news in hindi, Team india, Virat kohli, Instead of grilled chicken, Use it, Kadaknath Chicken, Agricultural science center, Letter to BCCI,
मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के कृषि विज्ञान केंद्र ने अपने ऑफिशियल लेटर पैड पर बीसीसीआई और टीम इंडिया के कप्तान कोहली को पत्र लिखकर कोहली से गुजारिश की है कि वह ग्रिल्ड चिकन की बजाय उनके केंद्र के कड़कनाथ चिकन का उपयोग किया करें। कड़कनाथ मुर्गे की बात करें तो ये काले रंग का चिकन आम चिकन की तुलना में तीन गुना ज्‍यादा मंहगा होता है और साथ ही काफी फायेदमंद भी होता है। मध्य प्रदेश के झाबुआ समेत कुछ अन्य जिलों में मुर्गा की खास नस्ल पाई जाती है, जिसे कड़कनाथ के नाम से पहचाना जाता है।
PunjabKesari
कप्तान कोहली समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को कड़कनाथ मुर्गा खाने की सलाह दी है, और इसके फायदे भी बताए हैं। इस खत मे लिखा गया है कि, ‘मीडिया के जरिए पता चला है कि कोहली ग्रिल्ड चिकन खाने के शौकीन हैं। हम यब बताना चाहते हैं कि यह चिकन हाइ कोलेस्ट्रोल और वसा वाला होता है। इसकी बजाय आप हमारा कड़कनाथ चिकन खाएं। यह चिकन लो कोसेस्ट्रॉल वाला होता है और इसमें काफी प्रोटीन और आयरन होता है।' वहीं दूसरी तरफ कोहली ने कुछ दिन पहले गौरव कपूर के शो में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि जब टीम के ट्रेनर शंकर बसु उनसे थोड़ी मसल्स बढ़ाने के लिए कहते तब वह रेड मीट बढ़ा देते हैं और इसके लिए ग्रिल्ड चिकन का सेवन करते हैं।

PunjabKesari

.
.
.
.
.