Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली को विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बताया। धोनी ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन कोहली 35 साल की उम्र में भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में शानदार अर्धशतक लगाकर भारत के टी20 विश्व कप 2024 अभियान में अहम भूमिका निभाई। 

हाल ही में एक कार्यक्रम में धोनी से कोहली के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछा गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पांच बार आईपीएल जीतने वाले कप्तान ने सीधा जवाब दिया। धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा, 'हम 2008/09 से खेल रहे हैं, अभी भी उम्र का फासला है। इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं खुद को बड़ा भाई या सहकर्मी या जो भी नाम दूं, कहूं।' 

उन्होंने कहा, 'लेकिन आखिरकार, हम सहकर्मी रहे हैं, आप जानते हैं जिन्होंने बहुत लंबे समय तक भारत के लिए खेला है। जब विश्व क्रिकेट की बात आती है तो वह सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं।' कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक पर हैं, लेकिन आगामी आईपीएल में धोनी की भागीदारी पर अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है। बारबाडोस में भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद कोहली श्रीलंका के खिलाफ मेन इन ब्लू की व्हाइट-बॉल सीरीज में शामिल हुए। वह वर्तमान में लंदन में हैं, परिवार के साथ समय बिता रहे हैं औरबांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट में दिखाई देंगे। 

दूसरी ओर पिछले साल CSK की कप्तानी छोड़ने वाले धोनी IPL 2025 के रिटेंशन नियम सामने आने के बाद अपना मन बना सकते हैं। अगर CSK द्वारा रिटेन किया जाता है तो धोनी के अनकैप्ड श्रेणी में जाने की संभावना है क्योंकि वह पांच साल पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।