Sports

नई दिल्ली : सिफ्त कौर समरा और सूर्य प्रताप सिंह को गुरुवार को 50 मीटर राइफल प्रोन मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि भारत जर्मनी के सुहल में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व कप में शीर्ष पर रहा। सिफ्त और सूर्य को फाइनल में माजा मेगडेलेना गावेंडा और विक्टोरो साजदास की पोलैंड की जोड़ी के खिलाफ 15-17 से हार का सामना करना पड़ा।

अभय सिंह सेखों और अरीबा खान की जोड़ी स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वालीफिकेशन दौर से ही बाहर हो गई। प्रतियोगिता के अंतिम दिन भारतीय जोड़ी 150 में से 134 अंक जुटाकर सातवें स्थान पर रही। स्पर्धा में हिस्सा ले रही भवतेग सिंह गिल और दर्शना राठौड़ की एक अन्य भारतीय जोड़ी 132 अंक के साथ 10वें स्थान पर रही।

बुधवार को परिनाज धालीवाल, दर्शना और अरीबा की भारतीय महिला स्कीट टीम ने जर्मनी को 6-0 से हराकर कांस्य पदक जीता था। भारत का शॉटगन वर्ग में यह सिर्फ तीसरा पदक था। बुधवार को ही भारत ने एक स्वर्ण और एक रजत पदक भी जीता जब 25 मीटर रेपिड फायर मिश्रित टीम स्पर्धा के आल इंडियन फाइनल में सिमरनप्रीत कौर बरार और विजयवीर सिद्धू ने अनीष और तेजस्विनी को 17-9 से हराया। भारत ने प्रतियोगिता में 33 पदक जीते जिसमें 13 स्वर्ण, 15 रजत और 5 कांस्य पदक शामिल हैं।

.
.
.
.
.