Sports

नयी दिल्ली : भारत की जूनियर महिला हॉकी स्ट्राइकर ब्यूटी डुंगडुंग ने कहा कि चिली दौरे में पांच गोल करना काफी विशेष था और उनका लक्ष्य इस साल के अंत में होने वाले एशिया कप के लिये राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना है। डुंगडुंग ने सैंटियागो में शानदार प्रदर्शन किया जिसमें भारतीय जूनियर महिला टीम को छह मैचों में हार का सामना नहीं करना पड़ा।

झारखंड की इस खिलाड़ी ने चिली की जूनियर टीम के खिलाफ पहले मैच में गोल की हैट्रिक लगायी जिसमें भारत ने 5-3 से जीत हासिल की। जूनियर भारतीय टीम ने फिर चिली की सीनियर टीम को तीन बार 4-2, 2-0 और 2-1 के स्कोर से पराजित किया जबकि एक बार 2-2 से ड्रा खेला।

उन्होंने कहा- चिली में अच्छा करने से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया और पांच गोल करना मेरे लिये विशेष था। उन्होंने कहा- अब मेरा लक्ष्य राष्ट्रीय शिविर में अपना कौशल सुधारना है और उम्मीद करती हूं कि मैं जूनियर एशिया कप के लिये टीम में जगह बना पाऊंगी जिसमें हमें शीर्ष तीन में रहने की जरूरत है, तभी हम दक्षिण अफ्रीका में इस साल दिसंबर में होने वाले एफआईएच जूनियर विश्व कप (महिला) के लिये क्वालीफाई कर पायेंगे। जूनियर एशिया कप अप्रैल में जापान के काकामिगाहारा में होना है।

.
.
.
.
.