Sports

जालंधर : कोलंबो में श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट एक्सआई टीम और इंगलैंड टीम में खेले जा रहे वॉर्मअप मैच में बड़ी घटना हो गई है। दरअसल, इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर का एक तेज शॉट श्रीलंकाई क्रिकेटर पथम निशांका के सिर पर जाकर लगा। इससे निशांका वहीं गिर पड़े। निशांका के गिरते ही स्टेडियम में बैठे क्रिकेट फैन्स के अलावा कमेंटेटर भी इसी तरह क्रिकेट मैदान पर मारे गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज को याद करने लगे। निशांका को लगभग 15 मिनट तक मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। लेकिन जब वह उठ नहीं पाए तो आखिरकार स्ट्रेचर बुलाकर उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। पूरे घटनाक्रम के दौरान इंग्लैंड और श्रीलंकाई क्रिकेटर सहमे-से दिखाई दिए।

निशांका के हेल्मेट पर गेंद लगकर उछली, लेग स्लिप हुए कैच

PunjabKesarisports

जब यह हादसा हुआ तब जोस बटलर 44 रन बनाकर खेल रहे थे। उनसे पहले ही इंग्लैंड के बैन स्टोक्स रिटायर होकर पवेलियन लौट गए थे। बटलर के उस पुल शॉट के बाद बॉल निशांका के हेल्मेट पर लगने के बाद हवा में उछल गई। लेग स्लिप में खड़े फील्डर ने इसे आसानी से लपक लिया। वहीं, सिर पर बॉल लगने से निशांका वहीं गिर पड़े।

निशांका की हालत स्थिर

PunjabKesarisportrs jos butler
श्रीलंका बोर्ड एकादश के कोच अविश्का गुनावर्दने ने कहा- फिलहाल निशांका की हालत स्थिर है, लेकिन डॉक्टर उनका एमआरआई स्कैन करा रहे हैं, ताकि जांच की जा सके कि उनके अंदरूनी हिस्से में खून का रिसाव हुआ है या नहीं। निशांका के हेल्मेट से लगकर गेंद लेग स्लिप में खड़े एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में जा पहुंची, जिससे बटलर आउट हो गए, लेकिन इस हादसे से सभी काफी चिंतित दिखे। 20 वर्षीय बल्लेबाज के पिच पर गिरने से मैच में हुई 20 मिनट की देरी हुई और फिर टीमें चायकाल के लिए चली गईं। निशांका ने श्रीलंका की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए 14 प्रथम श्रेणी, 10 ए लिस्ट और पांच टी20 मैच खेले हैं।

.
.
.
.
.