Sports

लंदन : इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। हाल ही में केंट के खिलाफ ससेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में खेलते हुए उनकी कोहनी की पुरानी चोट फिर उभर आई थी जिस कारण उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना मुश्किल माना जा रहा था। 

ईसीबी ने एक विज्ञप्ति में पुष्टि की, इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीमें अब मार्गदर्शन मांगेंगी, और आर्चर इस सप्ताह के अंत में एक चिकित्सा सलाहकार से मुलाकात करेंगे, जो अपनी कोहनी के प्रबंधन पर कार्रवाई के अगले पाठ्यक्रम का निर्धारण करेगा।'

ससेक्स की ओर से अपना पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेलते हुए आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।हालांकि दूसरी पारी में वह सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सके और उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की थी। ससेक्स के मुख्य कोच इयान सालिस्बरी ने कहा था कि वह कल गेंदबाजी नहीं कर पाएगा। आपको ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) से पूछना होगा। 

गौर हो कि इससे पहले 26 साल का यह तेज गेंदबाज कोहनी की चोट के कारण भारत के खिलाफ 2 टेस्ट और फिर 4 मार्च को निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र में नहीं खेल पाया था। पिछले वर्ष की शुरुआत में आर्चर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे।