Sports

कोलकाता : जयपुर की गोल्फर खुशी खानिजाऊ ने रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब में हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर के 15वें और अंतिम चरण में पहली बार खिताब जीता। खुशी 2021 में जाह्नवी बख्शी के बाद पहली बार खिताब जीतने वाली पांचवीं गोल्फर बनीं हैं। इससे पहले सहर अटवाल, लखमेहर परदेसी और पेशेवर अवनी प्रशांत ने जीत दर्ज की थी।

खुशी, जिन्होंने अपना अधिकतर शुरुआती गोल्फ जयपुर के राम बाग गोल्फ क्लब में सीखा, ने अंतिम चार होल में तीन बर्डी के दम पर 72 का शानदार स्कोर बनाया। इस दौरान उन्होंने 16वें होल में एक बोगी भी मारी। उनका 72 का कार्ड दिन का सबसे अच्छा स्कोर रहा। इसकी बदौलत उनका कुल 229 का स्कोर रहा, जो पेशेवर स्मृति भार्गव (77), श्वेता मानसिंह (77) और ओवरनाइट लीडर सहर अटवाल (80) की तिकड़ी से बेहतर था।

उल्लेखनीय है कि 21 वर्षीय खुशी 2018 में पेशेवर गोल्फर बनीं थी और इसी साल उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आया था। 2018 में हैदराबाद के बोल्डर हिल्स में वह अमनदीप द्राल से पीछे त्वेसा मलिक के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहीं थीं। पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर पहले वर्ष में अच्छे प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘रूकी ऑफ द ईयर’ भी चुना गया था।