Sports

हैदराबाद : भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने गुरुवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है उनके जोड़ीदार रविचंद्नन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे। अश्विन और जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 502 टेस्ट विकेट के साथ अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी को पीछे छोड़ते हुए भारत की सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजी जोड़ी बन गए।


कुंबले और हरभजन की जोड़ी ने 54 मैच में 501 विकेट झटके थे। अश्विन को इस मैच से पहले 500 विकेट की उपलब्धि हासिल करने के लिए 10 विकेट की दरकार थी। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में तीन विकेट झटके जिससे अब वह इस उपलब्धि से सात विकेट दूर खड़े हैं।

 

Ravindra Jadeja, Ravichandnan Ashwin, 500 test wickets, India vs England 1st Test, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्नन अश्विन, 500 टेस्ट विकेट, भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट

 


जडेजा ने कहा कि अगर अश्विन 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे तो यह बड़ी उपलब्धि होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि वह इस मैच में ऐसा कर लेंगे। मुझे 300 विकेट पूरे करने के लिए 25 विकेट चाहिए और इसे पूरा करने में पूरी श्रृंखला लग सकती है। लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि अश्विन इस मैच में ही अपने 500 विकेट पूरे कर लेंगे और भारत के लिए विकेट लेना जारी रखेंगे।


जडेजा और अश्विन ने गुरुवार को यहां 3-3 विकेट लिए। जडेजा ने कहा कि मुझे अश्विन के साथ गेंदबाजी करना पसंद है और जब 2 स्पिनर मिलकर गेंदबाजी करते हैं तो यह सचमुच मददगार होता है। हम क्षेत्ररक्षण सजाने, लाइन एवं लेंथ को लेकर काफी संदेश साझा करते हैं और भारत की जीत में योगदान करके खुश होते हैं। हम प्रतिस्पर्धा का लुत्फ उठाते हैं।