Sports

रोम : इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट 14 सितंबर से शुरू हो रहा है और इस दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरों को देखते हुए प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के आयोजनकों ने सोमवार को बयान जारी कर इसकी घोषणा की।

इटालियन ओपन आमतौर पर मई के दूसरे सप्ताह में शुरू होता है लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे करीब चार महीने आगे बढ़ाना पड़ा। इटालियन ओपन के स्थगित होने से पहले मैड्रिड ओपन को रद्द कर दिया गया था। इटालियन ओपन अब फ्रेंच ओपन से दो सप्ताह पहले शुरू होने जा रहा है। फ्रेंच ओपन को मई में होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

इटालियन ओपन के मुख्य प्रायोजक ने बयान में कहा कि यह टूर्नामेंट कोविड-19 के मद्देनजर बनाए गए प्रोटोकॉल के साथ होगा, जिनमें लॉकर रूम से लेकर कोर्ट तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और संबंधित क्षेत्र को समय-समय पर कीटाणुरहित बनाना है। यह टूर्नामेंट 21 सितंबर को फाइनल के साथ समाप्त होगा। अगले वर्ष इटालियन ओपन के अपने निर्धारित समय पर होने की उम्मीद है। अगले वर्ष अगर महामारी का खतरा नहीं रहा तो यह नौ मई से शुरू हो जाएगा। 

.
.
.
.
.