Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सराहना की और कहा कि 37 वर्षीय खिलाड़ी के साथ काम करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। रोहित ने वनडे और टी20ई में संयुक्त रूप से 14,846 रन, तीन दोहरे शतक, 33 शतक और 87 अर्द्धशतक बनाए हैं। अपने लाजवाब प्रदर्शन के अलावा, रोहित दो बार आईसीसी टी20 विश्व कप (2007 और 2024) और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता हैं। उनके नाम सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी है। भारत के टी20 कप्तान के रूप में रोहित ने 62 में 49 मैच जीते और भारत के सबसे सफल कप्तान बने। धोनी ने 72 मैचों में 41 जीत हासिल कीं। इसके अलावा, उन्होंने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में रोमांचक जीत के बाद भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब दिलाया, जिससे भारत का 11 साल का आईसीसी ट्रॉफी का सूखा समाप्त हुआ।


द्रविड़ ने कहा कि रोहित शर्मा एक 'शानदार लीडर' हैं। लोग उनके और ब्लू इन मेन के प्रति "आकर्षित" हैं। द्रविड़ बोले- मुझे लगता है कि रोहित के साथ काम करना सौभाग्य की बात है। इन ढाई वर्षों में मुझे लगता है कि वह एक शानदार नेता थे। लोग वास्तव में उनकी, टीम की ओर आकर्षित हुए। मुझे लगता है कि उनके पास बहुत लोग थे। टेस्ट क्रिकेट में विराट, बुमराह या अश्विन की प्रतिभा को सबने देखा है।  


भारत के पूर्व मुख्य कोच ने कहा कि आज अश्विन को देखो। इस उम्र में भी वह सीखने की इच्छा रखते हैं। मेरे आसपास लोगों का एक अच्छा समूह था। और इनमें से कुछ लोगों के साथ काम करना सौभाग्य और खुशी की बात थी। मुझे खुशी है कि हम एक अच्छा माहौल बनाने में सफल रहे। लेकिन इसका बहुत सारा श्रेय कप्तान और वरिष्ठ लोगों को जाना चाहिए, जो ईमानदारी से कहें तो वास्तव में एक टीम को आगे बढ़ाते हैं।


टीम इंडिया के लिए कोच के रूप में द्रविड़ का करियर बहुत अच्छा रहा, उन्होंने इस साल जून में बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका पर रोमांचक जीत के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ समापन किया। इससे पहले, भारत पिछले साल घरेलू मैदान पर 50 ओवर के विश्व कप में लगातार 10 मैचों की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया से हारकर उपविजेता रहा था। वे पिछले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उपविजेता भी रहे थे। भारत ने पिछले साल 50 ओवर का एशिया कप भी जीता था।