Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बुधवार को 8 विकेट की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रहे दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे का मानना ​​है कि शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि टीम को अबू धाबी की परिस्थितियों के अनुकूल तेजी से ढलना होगा। आईपीएल 2020 की उपविजेता दिल्ली 9 मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। 

नॉर्टजे ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमें अबू धाबी में परिस्थितियों का जल्दी से आकलन करना होगा और देखना होगा कि हमें क्या करने की आवश्यकता है। यह एक आसान खेल नहीं होने वाला है और गर्मी भी एक प्रमुख कारक होगी। उम्मीद है कि हम सिर्फ अपने कौशल और ध्यान को नियंत्रित कर सकते हैं कि हमें क्या करने की जरूरत है। यह हमारे लिए एक बहुत अच्छी चुनौती होने जा रही है और मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं। 

टूर्नामेंट में अपनी पहली उपस्थिति में सबसे तेज 151.71 किमी/घंटा के साथ आईपीएल 2021 सीजन की शीर्ष आठ सबसे तेज डिलीवरी दर्ज करने वाले नॉर्टजे ने खुलासा किया कि वह गेंदबाजी करते समय उच्च गति की खोज नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, मैं मैदान पर गेंदबाजी की गति के बारे में नहीं सोचता लेकिन जब मैं अपनी ताकत का प्रशिक्षण कर रहा होता हूं तो मैं इसके बारे में सोचता हूं। तेज गति ऐसी चीज नहीं है जिसे मैं मैदान पर खोजता हूं। मैं गेंदबाजी करते समय सही लैंथ हिट करने की कोशिश करता हूं। 

मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर नॉर्टजे ने कहा कि हमारे शिविर में रिकी पोंटिंग का होना बहुत अच्छा है। मुझे उनकी चैट पसंद है और वह चीजों को बहुत अच्छी तरह से तोड़ते हैं और सब कुछ समझने में आसान बनाते हैं। वह जो चाहते हैं उस पर काफी स्पष्ट है। मैं उनसे जितना हो सके सीखने की कोशिश कर रहा हूं। हमें उनके साथ काम करने में मजा आता है और उम्मीद है कि हम उनके साथ एक इकाई के रूप में विकसित हो सकते हैं। 

इस 27 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज ने अवेश खान की सराहना भी की जो वर्तमान में 14 विकेट के साथ टूर्नामेंट में दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा, हम में से कुछ लोग देख रहे हैं कि कैसे अवेश अपनी यॉर्कर फेंक रहा है और वह कैसे चीजों के बारे में जा रहा है। वह हमारे लिए बहुत अच्छा रहा है। उसे भारत में सीजन के पहले भाग में अपनी यॉर्कर फेंकते देखना विशेष रूप से अच्छा था। उसे एक गेंदबाज के रूप में आगे बढ़ते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा। कुल मिलाकर उसके पास बहुत कौशल है और मुझे लगता है कि उसके आगे एक उज्ज्वल भविष्य है।