Sports

लंदनः कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया जिन्हें लाॅर्ड्स में दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की 86 रन की हार के दौरान 58 गेंद में 37 रन की पारी खेलने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

एक समय सीमित ओवरों के क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले धोनी को पिछले कुछ वर्षों में दूसरे छोर पर शीर्ष क्रम के साथी की गैरमौजूदगी में दबाव वाले मैचों में जूझना पड़ा है। दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शीर्ष क्रम के ध्वस्त होने के बाद धोनी पर काफी जिम्मेदारी थी लेकिन वह तेज गति से रन बनाने में नाकाम रहे और भारत 50 ओवर में 236 रन पर ढेर हो गया।          

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने जब धोनी की पारी पर सवाल किया तो कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग तेजी से नतीजे पर पहुंच जाते हैं। जब वह अच्छा करता है तो लोग उसे अब तक का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर कहते हैं और जब चीजें सही नहीं होती तो लोग उसे निशाना बनाते हैं।’’ कोहली ने धोनी का बचाव करते हुए कहा, ‘‘हमारा विचार पारी में गहराई लाना है। उसके पास अनुभव है लेकिन कभी कभी चीजें आपके पक्ष में नहीं होती। हमें उस पर और सभी खिलाडिय़ों की क्षमता पर पूरा विश्वास है।’’