Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को अचानक बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। वह लंबे समय से भारतीय टीम में जगह नहीं बना पा रहे थे, लेकिन उनकी एक अन्य जिम्मेदारी के साथ वापसी हुई है।

दरअसल, इशांत अब कमेंट्री बॉक्स में नजर आएंगे। वह एक कमेंटेटर के रूप में अपनी शुरूआत कर रहे हैं। 34 वर्षीय तेज गेंदबाज इशांत भारत और विंडीज के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ में कमेंट्री करेंगे। इस बात की जानकारी ‘जियो सिनेमा’ द्वारा एक ट्वीट के जरिए साझा की गई। इस ट्वीट के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई कि क्या इशांत शर्मा का अंतर्राष्ट्रीय करयिर खत्म हो गया है? इस साल खेले गए आईपीएल 16 में इशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स की ओर से एक्शन में दिखाई दिए थे। 

इशांत शर्मा का क्रिकेट सफर उल्लेखनीय रहा है। 19 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करते हुए उन्होंने अपने पूरे करियर में मुख्य रूप से टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित किया। अब मैदान पर पसीना बहाने के बजाय, शर्मा अब कमेंट्री बॉक्स में आराम से मैच विश्लेषण प्रदान करेंगे। इशांत शर्मा ने 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। इस अवधि के दौरान, शर्मा ने टेस्ट में 311 विकेट लिए, जबकि वनडे में 115 और टी20 में 8 विकेट लिए।

हाल ही में WTC 2023 में उपविजेता बनने के बाद, टीम इंडिया अब अगले चक्र के लिए तैयारी कर रही है और विंडीज के खिलाफ विजयी शुरुआत करना चाहेगी। फाइनल में लगातार हार झेलने के बाद भारत का लक्ष्य वापसी करके नई शुरुआत करना है। डोमिनिका में पहले मैच में विजयी होना चैंपियनशिप में इस नई यात्रा की शुरुआत के लिए महत्वपूर्ण होगा।