Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : तेज गेंदबाज उमरान को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारत की सीमित ओवरों की टीम में शामिल किया गया है, लेकिन टेस्ट मैचों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। एक चर्चा के दौरान इशांत से उमरान की टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयारी के बारे में पूछा गया, जिस पर उन्होंने संतुलित नजरिया देते हुए जवाब दिया।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में समय देना होगा

इशांत ने उमरान के प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड की कमी के बारे में चिंता जताई। उन्होंने JioCinema पर टिप्पणी करते हुए कहा, "जब उमरान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड बढ़िया हो जाएगा तब वो टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहेंगे। उसके पास रफ्तार है लेकिन निरंतरता पर सवालिया निशान है। अगर आपको उसे लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खिलाना है, तो आपको उसे प्रथम श्रेणी में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए थोड़ा समय देना होगा। फिर आप उसे टेस्ट क्रिकेट के लिए चुन सकते हैं।" 

उमरान ने सात प्रथम श्रेणी मैचों में 46.67 की औसत से केवल 12 विकेट लिए हैं। ईशांत के अनुसार, लाल गेंद से लंबे स्पैल में गेंदबाजी करने में उनके अनुभव की कमी को देखते हुए, उन्हें टेस्ट प्रारूप में तेजी से शामिल करना सही साबित नहीं हो सकता है।

PunjabKesari

अशर्दीप की प्रशंसा की

टेस्ट के लिए उमरान मलिक की तैयारी पर शर्मा के विचार ही एकमात्र चर्चा का विषय नहीं थे, उनसे एक अन्य युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के बारे में भी पूछा गया, जो केंट के लिए काउंटी क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहे हैं। ईशांत ने अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की और उनके बाएं हाथ के कोण और गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने की क्षमता पर प्रकाश डाला। उन्होंने सिंह की बढ़ी हुई गति और सटीकता का उल्लेख किया, जो टेस्ट क्रिकेट में मूल्यवान साबित हो सकती है।

ईशांत ने कहा, "टी20 वर्ल्ड कप से लेकर इस सीजन के आईपीएल तक उनकी गति काफी बढ़ गई है। आप पुरानी गेंद से कितनी तेज गेंदबाजी करते हैं, यह टेस्ट क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण है।" अर्शदीप सिंह ने दस प्रथम श्रेणी मैचों में 28.24 की औसत से 33 विकेट लेकर घरेलू सर्किट में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। मौजूदा काउंटी सीजन में केंट के लिए उनका हालिया प्रदर्शन भी उल्लेखनीय रहा है क्योंकि उन्होंने तीन मैचों में आठ विकेट लिए हैं।