Sports

नई दिल्ली : श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से मोहाली में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया। उनका बाहर होना सबको हैरान कर गया क्योंकि दोनों का आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में होना निश्चित लग रहा था। इशान किशन ने मानसिक थकान के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में ही छोड़ दिया था, जबकि श्रेयस अय्यर प्रोटियाज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की चार पारियों में 41 रन ही बना सके।

Ishan Kishan, KBC, Smriti Mandhana, Team India, Cricket news, sports, ईशान किशन, केबीसी, स्मृति मंधाना, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

रिपोर्ट के अनुसार अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण अय्यर और किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया। चयनकर्ता इसलिए भी नाराज थे क्योंकि ईशान दक्षिण अफ्रीका से वापस आ गए थे। लेकिन इसी बीच उन्हें दुबई में एमएस धोनी के साथ पार्टी करते देखा गया था। यही नहीं, लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में भी ईशान किशन महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना के साथ भाग लेने गए थे। बताया जा रहा है कि इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई से परमिशन नहीं ली थी। अगर नाराजगी कायम रही तो उनका वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले विश्व कप से भी पत्ता कट सकता है। वैसे भी उन्हें रोहित और विराट की टीम में वापसी होने से परेशानी झेलनी पड़ेगी।

 

 

इसके अलावा श्रेयस अय्यर से इसलिए भी नाराजगी बताई जा रही है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में विफल होने के बावजूद उन्होंने चयन कर्ताओं के निर्देशों के बावजूद रणजी ट्रॉफी खेलने को लेकर हामी नहीं भरी और छुट्टी का आग्रह किया। बहरहाल, अफगानिस्तान सीरीज से बाहर होने पर अय्यर ने अब रणजी टीम के लिए खुद को उपलब्ध रखा है। वह 12 जनवरी से आंध्र प्रदेश के खिलाफ मुंबई के रणजी ट्रॉफी में दिख सकते हैं। माना जा रहा है कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली टीम ने टेस्ट क्रिकेट या प्रथम श्रेणी मैच खेलने से इनकार करने पर खिलाड़ियों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई करने का फैसला किया है।