Sports

नई दिल्लीः आईपीएल सीजन 2018 से बाहर हुए भारतीय आॅलराउंडर इरफान पठान को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। पठान को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ ने अपनी टीम का कोट-कम-मेंटर बनाने का फैसला किया है। वह 2018-19 सीजन के लिए टीम में अपना अहम रोल निभाएंगे। 

संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशिक बुखारी ने शुक्रवार को मीडिया के सामने इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा, 'इरफान पठान एक साल तक हमारी टीम के कोच-कम-मेंटर रहेंगे।' बता दें कि पठान बीते दिनों आईपीएल के अलावा पिछले सीजन रणजी टीम में भी अपनी जगह नहीं बना पाए थे। इसके बाद उन्हें बड़ौदा की वनडे और टी20 टीम में भी शामिल नहीं किया गया, जबकि इससे पहले वह दो सत्र तक बड़ौदा टीम की कप्तानी कर चुके थे। 

जिम्मेदारी मिलने के बाद कश्मीर का पहला दौरा
जेकेसीए के साथ जुड़ने के बाद इरफान ने शुक्रवार को कश्मीर का पहला दौरा था। उन्होंने स्टेडियम में अभ्यास कर रहे नवोदित खिलाडि़यों से बातचीत करते हुए खेल के प्रति उनके दृष्टिकोण को जानने का भी प्रयास किया। उन्होंने खिलाडि़यों से कहा कि सिर्फ मेहनत और अभ्यास से ही वह अपने खेल में निखार लाकर टीम को जिताने में सहायक हो सकते हैं। इसी से वह राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

33 वर्षीय पठान टीम इंडिया के लिए 29 टेस्ट, 120 वन-डे और 24 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था। जबकि आखिरी वन-डे 2012 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।