Sports

डबलिन : आयरलैंड ने 15 खिलाड़ियों की पुरुष टीम की घोषणा कर दी है जो 18 अगस्त से होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज में घरेलू मैदान पर भारत से भिड़ेगी। आईसीसी टी 20 इंटरनेशनल की पुरुष टीम रैंकिंग में इस वक्त भारतीय टीम नंबर 1 पर हैं। जबकि टी 20 विश्व कप 2024 में स्थान हासिल करने के लिए आयरलैंड की यह पहली सीरीज होगी। 

 

 

आयरलैंड की टीम में मुख्य रूप से वह खिलाड़ी शामिल हैं जो पिछले महीने विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान का हिस्सा थे। हालांकि अब इसमें फिओन हैंड और गैरेथ डेलानी की भी वापसी हो गई है जोकि चोट से उभर आए हैं। 

 

Ireland vs india, Team india, Hardik Pandya, Paul Stirling, Andrew Balbirnie, आयरलैंड बनाम भारत, टीम इंडिया, हार्दिक पंड्या, पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी

 

आयरलैंड पुरुष राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट (Andrew White) ने कहा कि स्कॉटलैंड में हालिया क्वालीफाइंग अभियान अगले जून के टी20 विश्व कप (T20 World cup) के लिए हमारी रणनीतिक योजना का पहला चरण था। हमारे पास अब और विश्व कप के बीच लगभग 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच निर्धारित हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इनमें से प्रत्येक का उपयोग उन क्षेत्रों पर निर्माण जारी रखने के लिए करें जिन्हें कोचिंग टीम ने पहचाना है।

 


व्हाइट ने कहा कि अभी और 2023 के घरेलू सीजन के अंत के बीच हमारे पास केवल सीमित समय है, इसलिए यह भी महत्वपूर्ण है कि हम खिलाड़ियों के लिए इन सीरीज में खेलने का अनुभव इकट्ठा करें। हमारा मानना ​​है कि हम विश्व कप में जगह बनाने के दावेदार हैं। मुझे उम्मीद है कि भारत सीरीज टीम में नामित सभी 15 खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

 

आयरलैंड टी20 इंटरनेशनल टीम
पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।