Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : डबलिन के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम (Team india) ने 33 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। इस स्कोर के लिए ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन और रिंकू सिंह ने उत्कृष्ट योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की टीम 8 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई। आयरलैंड के लिए एंड्रयू बलबर्नी ने सर्वााधिक  72 रन बनाए। भारत के लिए बुमराह ने 15 रन देकर दो, प्रसिद्ध कृष्णा ने 29 रन देकर दो तो रवि बिश्नोई ने 37 रन देकर दो विकेट लिए।

 

 

इससे पहले तेज पिच पर आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग (Paul Sterling) ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी रही थी। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने आते ही आयरलैंड के बल्लेबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। जायसवाल 11 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आऊट हुए। तिलक वर्मा 1 रन बनाकर आऊट होने के बाद क्रीज पर आए संजू सैमसन ने अच्छे हाथ दिखाए। जोशुआ लिटिल के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का जमाने वाले सैमसन ने 26 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। 

 

 

इस दौरान एक छोर पर खड़े ऋतुराज गायकवाड़ ने भी ताबड़तोड़ शॉट लगाए। गायकवाड़ ने कमजोर गेंदों को निशाना बनाया और विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। उन्होंने मैक्कार्थी की गेंद पर आऊट होने से पहले 43 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए। इसके बाद मध्यक्रम में आए रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए। उनका शिवम दूबे ने बाखूबी साथ भी दिया। रिंकू सिंह ने 21 गेंदों में दो चौके, तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाए जबकि शिवम दूबे ने 16 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाए और स्कोर 185 पर ला खड़ा किया।

 

 

टारगेट का पीछा करने उतरी आयरलैंड को तीसरे ही ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने दो झटके दे दिए। पहले कप्तान पॉल स्टर्लिंग तो बाद में लॉर्कन टकर आऊट हो गए। दोनों खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद आए हैरी टेक्टर को 7 रन पर रवि बिश्नोई ने बोल्ड कर दिया। मध्यक्रम बल्लेबाज कर्टिस कैम्पर ने 18 तो जॉर्ज डॉकरेल ने 13 रन बनाए। बिश्नोई ने अपने 4 ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए।

 

 

आयरलैंड के लिए एक छोर पर खड़े एंड्रयू बलबर्नी ने भारतीय गेंदबाजों का बाखूबी सामना किया। उन्होंने कर्टिस और जॉर्ज के साथ छोटी छोटी पार्टनरशिप करते हुए टीम का स्कोर 100 पार लगाया। उन्हें 16वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने शिकार बनाया। बलबर्नी ने 51 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। 17वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड को 7वां झटका देकर टीम की जीत की ओर से एक और कदम बढ़ा दिया। आयरलैंड के लिए अंतिम ओवरों में मार्क अडायर ने तीन छक्के लगाए लेकिन टारगेट बड़ा होने के कारण वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। आयरलैंड 33 रन से यह मैच गंवाने के साथ ही सीरीज भी गंवा चुका है। 


 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आयरलैंड : एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट
भारत : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई