Sports

नई दिल्ली : आईपीएल 2020 के लिए जब सभी फ्रेंचाइजी नए खिलाडिय़ों को खरीदने के लिए टेबल पर बैठेंगी तो सबकी प्राथमिकता एक से बढ़कर एक ओपनर ढूंढने की होगी। नए सीजन में पांच ऐसे ओपनर है जिसपर सभी फ्रेंचाइजी नजर जमाए हुए हैं। आइए देखते हैं।

टॉम बैंटन इंगलैंड

PunjabKesari
नए प्लेयर हैं। समरसेट की ओर से 2017 में ट्वंटी-20 क्रिकेट खेला। इंगलैंड के लिए 17 मैचों में 591 रन बनाए। खास बात यह है कि उनकी स्ट्राइक रेट 154 की है।

क्रिस लिन, ऑस्ट्रेलिया

PunjabKesari
लिन को केकेआर ने छोड़ दिया था। इस बार उनपर नजरें रहेंगी। टी-10 आबू धाबी लीग में उन्होंने 450+ रन बनाए थे जिसमें 30 से ज्यादा छक्के शामिल थे। 

जेसन रॉय इंगलैंड

Image result for jason roy punjab kesari sports
राजस्थान रॉयल्स के लिए लंबे समय तक धमाल मचाने वाले जेसन रॉय के लिए भी प्रत्येक फ्रेंचाइजी में मारामारी हो सकती है। जेसन की 199 ट्वंटी-20 मैचों में 145 की स्ट्राइक रेट है। खास बात यह है कि वह 5000 रन बना चुके हैं और उनके नाम पर 4 शतक और 32 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

यशस्वी जयसवाल, भारत

Image result for yasawi jaiswal punjab kesari sports
अंडर-19 क्रिकेटर यशस्वी जयसवाल पर नजरें रहेंगी। रणजी ट्रॉफी, अंडर-19 एशिया कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने सबसे कम उम्र में सेंचुरी लगाई। उन्हें अव्वल दर्जे का क्रिकेटर माना जा रहा है। लिहायजा वह हर फ्रेंचाइजी के पसंदीदा होंगे।

आरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया

Image result for aaron finch punjab kesari sports
आईपीएल में फिंच बेहद सफल रहते हैं। उनपर भी बड़ी बोली लग सकती है क्योंकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। खास तौर पर ओपनिंग क्रम के लिए वह बेहद उपयोगी है। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के 58 मैचों में 1900+ रन दर्ज हैं। जबकि उनकी स्ट्राइक रेट 150 से भी ऊपर है।