Sports

खेल डैस्क :  जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में गुजरात को राशिद खान की बेहतरीन पारी की बदौलत 3 विकेट से जीत हासिल हुई। मैच में राजस्थान ने पहले खेलते हुए संजू सैमसन और रियान पराग के अर्धशतक की मदद से 196 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी गुजरात ने आखिरी 5 ओवरों में 75 रन बनाए अपनी टीम को जीत दिला दी। राशिद खान ने अंत में आकर 11 गेंदों पर 24 रन बनाकर जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। यह राजस्थान की सीजन में पहली हार है। इससे पहले वह लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु को हरा चुके हैं।



राजस्थान रॉयल्स : 196/3 (20 ओवर)

राजस्थान को इस बार यशस्वी जायसवाल ने तेज शुरूआत देने की कोशिश की। लेकिन 5वें ओवर में उमेश यादव ने जायसवाल (24) की विकेट निकाल दी। इसके बाद आए राशिद खान ने भी पहली ही ओवर में जोस बटलर (8) को चलता कर दिया। बटलर ने पिछले मैच में शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने रियान पराग के साथ मिलकर साझेदारी बनाई। रियान पराग अलग ही रंग में नजर आए। उन्होंने 48 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। रियान इसी के साथ ऑरेंज कैप रेस में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, संजू सैमसन ने आईपीएल की अपनी 23वीं फिफ्टी पूरी की। हेटमायर ने जहां 5 गेंदों पर 13 रन बनाए तो वहीं, सैमसन ने 38 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर स्कोर 196 तक पहुंचा दिया।

 

गुजरात टाइटंस : 199/7 (20 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात को साईं सुदर्शन और शुभमन गिल ने सधी हुई शुरूआत दी। सुदर्शन ने कुलदीप सेन की गेंद पर पगबाधा आऊट होने से पहले 29 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए। हालांकि इस दौरान शुभमन गिल ने भी एक छोर संभालते हुए हिटिंग जारी खी। मैथ्यू वेड 4 रन बनाकर कुलदीप का शिकार हुए। कुलदीप ने इसी ओवर में अभिनव मनोहर का भी बोल्ड कर दिया। इसके बाद युजी चहल ने अपने 150वें आईपीएल मुकाबले में जादू चलाया। उन्होंने पहले विजय शंकर (16) तो बाद में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल को पवेलियन की राह दिखा दी। शुभमन गिल 44 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 72 रन बनाने में सफल रहे। शाहरुख खान ने 8 गेंदों पर 14 रन बनाए। लेकिन गुजरात को राशिद खान और राहुल तेवतिया का सहारा मिला जिन्होंने जोरदार हिट लगाईं। आखिरी ओवर में जब गुजरात को सिर्फ 15 रन चाहिए थे तो राशिद ने स्ट्राइक करते हुए 2 चौके लगाए। लेकिन 5वीं गेंद पर 3 रन लेने के चक्कर में राहुल तेवतिया रन आऊट हो गए। तेवतिया ने 22 रन बनाए। लेकिन राशिद ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। राशिद ने 11 गेंदों पर 24 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।


 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, मोहित शर्मा