Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि पंजाब किंग्स की नीलामी सबसे अच्छी थी, लेकिन आईपीएल 2023 में उनसे प्रदर्शन नहीं कर रहा है। पीबीकेएस ने अपने अभियान की शुरुआत दो जीत के साथ की थी, लेकिन तब से लगातार मैच हारे हैं और अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं। मांजरेकर ने कहा कि वह पीबीकेएस खिलाड़ियों को आनंद लेते हुए नहीं देखते हैं जबकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि उन्होंने सबसे अच्छी नीलामी होने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। पीबीकेएस ने अपने शुरुआती दो मैचों में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अगले दो मैच हार गए। 

मांजरेकर ने कहा, 'अगर आप गुजरात टाइटन्स को देखते हैं तो आराम से खेलने और खेल का आनंद लेने का दृष्टिकोण कुछ ऐसा है जो हम पंजाब में नहीं देखते हैं। और ऐसा सालों से होता आ रहा है। एक समय मुझे लगा कि पंजाब किंग्स की नीलामी सबसे अच्छी है, लेकिन प्रदर्शन नहीं हो रहा है।' मांजरेकर ने कहा कि पीबीकेएस के खिलाड़ी दबाव में दिख रहे हैं और अगर बिना दबाव के खेलने की कोशिश की जाए तो हम उनसे बेहतर प्रदर्शन देख सकते हैं। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'अगर आप देखते हैं कि सैम करन और भानुका राजपक्षे ने उससे पहले ने कैसे बल्लेबाजी की, ऐसा लगता है कि हर कोई दबाव में खेल रहा है। वे आनंद नहीं ले रहे हैं। अगर वे आराम करते हैं और बिना दबाव के खेलते हैं, तो शायद हम उनसे बेहतर प्रदर्शन देख सकते हैं।' मांजरेकर ने कहा, 'हर टीम अपना वातावरण बनाती है। सीएसके के लिए मंत्र है, 'धोनी संभाल लेंगे'। दूसरों को बस अपना काम करने की जरूरत है। 

उन्होंने आगे कहा, 'गुजरात टाइटंस की बात करें तो उन्होंने तेज दिमाग वाले खिलाड़ियों को चुना है। उनके कप्तान और कोच स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटर हैं। पंजाब के राजाओं को एक ऐसी संस्कृति स्थापित करने की आवश्यकता है जिसके साथ उनकी पहचान हो। मुख्य विशेषता क्या होगी? यही उन्हें पता लगाने की जरूरत है।' गुजरात के खिलाफ हारने के बाद पंजाब किंग्स 14 अप्रैल को एकाना स्टेडियम में केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ने के बाद जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी।