Sports

बेंगलुरू : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है। लखनऊ ने यह मैच अंतिम गेंद पर एक विकेट से जीता जिसके बाद उसके 11वें नंबर के खिलाड़ी आवेश खान ने उत्साह में अपना हेलमेट हवा में उछाला। इसके लिए मैच रेफरी ने उन्हें फटकार लगाई। 

इंडियन प्रीमियर लीग की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।' इसमें कहा गया है, ‘धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का इस सत्र में यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।' 

जहां तक मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान का सवाल है तो उन पर वित्तीय जुर्माना नहीं लगाया गया है और उन्हें केवल चेतावनी दी गई है। विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘लखनऊ सुपरजाइंट्स के आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। आवेश ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक अपराध को स्वीकार किया है।' आचार संहिता के लेवल एक अपराध में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है।