Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को पुष्टि की कि उनके स्टार विदेशी खिलाड़ी जेसन रॉय गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के बड़े मैच की पूर्व संध्या पर अहमदाबाद में टीम में शामिल हुए। रॉय को सीजन के अपने तीसरे मैच से पहले टीम होटल में आते देखा गया। जेसन रॉय को शाकिब अल हसन के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था, जो व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2023 से हट गए थे। 

रॉय आईपीएल 2023 नीलामी में 1.5 करोड़ रुपए के बेस प्राइज पर लिस्ट हुए थे लेकिन बिना बिके रहे। रॉय 2021 के बाद पहली बार आईपीएल में शामिल हो रहे हैं जिस दौरान वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 13 मैच खेले हैं और 329 रन बनाए हैं। रॉय को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किए जाने की संभावना है, जैसा कि उनके मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित ने रेखांकित किया है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स को पंजाब किंग्स द्वारा बारिश से प्रभावित खेल में 7 रन से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उन्होंने घर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया। रहमानुल्लाह गुरबाज ने आरसीबी के खिलाफ मनदीप सिंह के साथ केकेआर के लिए ओपनिंग की और अफगानिस्तान के बल्लेबाज आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले अपने देश के पहले व्यक्ति बने। 

इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स को लिटन दास की उपलब्धता से भी बढ़ावा मिलेगा जिन्होंने अपने करियर में पहली बार आईपीएल अनुबंध हासिल किया। दास को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपए में खरीदा गया। लिटन दास ढाका में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट का हिस्सा थे, जो शुक्रवार 7 अप्रैल को समाप्त हुआ। केकेआर ने पुष्टि की कि बांग्लादेश का शीर्ष क्रम का बल्लेबाज गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के अपने तीसरे मैच के लिए उपलब्ध नहीं होगा। केकेआर ने कहा कि मौजूदा चैंपियन के खिलाफ मैच के बाद कोलकाता लौटने पर लिटन दास टीम में शामिल हो जाएंगे। केकेआर सीजन का अपना चौथा मैच 14 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।