Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की आईपीएल 2023 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ स्पिन के अनुकूल पिच पर मैच जिताने वाली पारी खेलने के लिए जमकर तारीफ की और इंग्लिश ओपनर को दुनिया का 'नंबर 1' बल्लेबाज बताया। रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया और 2008 के बाद से एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए धैर्य रखा और बुधवार रात को सीएसके को तीन रन से हरा दिया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए बटलर (36 में से 52) ने सीजन के अपने तीसरे अर्धशतक के साथ टीम का नेतृत्व किया जबकि देवदत्त पडिक्कल (38), अश्विन (30), और शिमरोन हेटमेयर (नाबाद 30) ने टीम को 20 ओवरों में 175/8 का स्कोर बनाने में मदद की। इस प्रक्रिया के दौरान बटलर ने आईपीएल में 3000 रन पूरे किए और तीसरे सबसे तेज ऐसा करने वाले खिलाड़ी बने। इसके बाद संदीप शर्मा ने अंतिम ओवर में अपना कूल रखा और एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा के खिलाफ 21 रनों का बचाव करते हुए अपनी टीम को एक प्रसिद्ध जीत दिलाई। 

हरभजन ने एक शो में कहा, 'मेरे पास जोस बटलर की प्रशंसा करने के लिए शब्द कम पड़ गए। वह एक उचित बल्लेबाज है। वह क्रीज का पूर्णता के साथ उपयोग करता है, उसके पास अच्छी तकनीक है, और उसके पास गति और स्पिन के खिलाफ अच्छा फुटवर्क है। मेरे लिए वह इस समय विश्व क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज है।' चार मैचों में अपनी तीसरी जीत के बाद रॉयल्स बेहतर नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष स्थान पर पहुंच गया।