Sports

खेल डैस्क : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 34 रनों से जीत हासिल कर ली। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। गुजरात ने शुभमन गिल के शतक की बदौलत 20 ओवरों में 9 विकेट पर 188 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद की टीम 154 रन ही बना पाई। गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 20 रन देकर चार विकेट लीं तो मोहित शर्मा भी चार विकेट निकालने में सफल रहे। 

 

 

इससे पहले गुजरात ने शुभमन गिल की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। साहा के 0 पर आऊट होने के बाद शुभमन ने साईं सुदर्शन के साथ मिलकर 147 रनों की पार्टनरशिप निभाई। शुभमन ने 56 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से शतक पूरा किया। इस बीच कप्तान हार्दिक पांड्या 8, डेविड मिलर 7, राहुल तेवतिया 3 रन बनाकर आऊट हो गए।

 

 

शुभमन 20वें ओवर की पहली गेंद पर आऊट हुए। उन्होंने 101 रन बनाए। इसके बाद आए राशिद पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। भुवी हैट्रिक पर थे लेकिन नूर अहमद रन आऊट हो गए। शमी भी शून्य पर पवेलियन लौट गए। यह भुवी का पारी में पांचवां विकेट था। गुजरात ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 188 रन बनाए। 

 

 

लक्ष्य का पीछा करने करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत बेहद खराब रही। मोहम्मद शमी ने शुरूआती ओवरों में ही अनमोलप्रीत सिंह 5, कप्तान एडेन मार्कराम 10, राहुल त्रिपाठी 1 को पवेलियन लौटा दिया। यश दयाल भी अभिषेक वर्मा की विकेट निकालने में सफल रहे। इसके बाद आए तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पहले सनवीर सिंह तो बाद में अब्दुल समद की विकेट निकालकर हैदराबाद का स्कोर 6 विकेट पर 49 रन कर दिया।

 

 

नौवें ओवर में मार्को जेन्सन भी अपनी विकेट गंवा दी लेकिन इसके बाद क्लासेन और भुवनेश्वर ने पारी को संभाला और 100 रन से पार ले गए। क्लासेन ने 35 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। क्लासेन के आऊट होने के बाद भुवनेश्वर कुमार भी रन गति तेज करने के चक्कर में राशिद के हाथों लपके गए। भुवी ने 26 गेंदों पर 27 रन बनाए। मयंक मारकंडे ने कुछ बड़े शॉट जरूर लगाए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। शमी और मोहित शर्मा को जहां 4-4 विकेट मिलीं तो वहीं, यश दयाल भी एक विकेट निकालने में सफल रहे। 

 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (W), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (C), डेविड मिलर, दासुन शनाका, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (C), हेनरिक क्लासेन (W), अब्दुल समद, सनवीर सिंह, मयंक मारकंडे, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, टी नटराजन