Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 12वां मैच दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। गुजरात टाइटन्स को सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार लय को रोकने की कोशिश करनी है तो उसे अपने गेंदबाजी आक्रमण में सुधार करना होगा। सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाकर आईपीएल का सर्वकालिक रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया और सत्र की पहली जीत हासिल की। वहीं गुजरात को पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 3 
हैदराबाद - एक जीत
गुजरात - 2 जीत

2023 - गुजरात 34 रन से जीता
2022 - हैदराबाद 8 विकेट से जीता
2022 - गुजरात 5 विकेट से जीता 

पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच ने अब तक आईपीएल में 28 मैचों की मेजबानी की है और उन मैचों को जीतने में पहले और दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीम के रिकॉर्ड समान हैं। प्रत्येक के लिए 14 जीतें हैं। हालांकि टॉस जीतने वाली टीम और मैच जीतने का अनुपात अलग-अलग है क्योंकि उन्होंने केवल 13 बार जीत हासिल की है जबकि टॉस हारने वाली टीम ने 15 बार जीत हासिल की है। 

पिच आम तौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल होती है और पहली पारी में औसत स्कोर 172 रन होता है। चूंकि यह एक दिन का खेल है और मैच के नतीजे में पहले या दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने में शायद ही कोई अंतर होता है इसलिए टीमें कोशिश करने और फायदा उठाने के लिए पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। 

मौसम

मैच के दौरान तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से रहेगा जो शामको गिर पर 34 डिग्री तक पहुंचेगा। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

संभावित प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस (GT) : शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, सैक किशोर, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) : मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, पैट कमिंस, मयंक मार्कंडेय, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन