Sports

बेंगलुरू : चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीम सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ जब मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें बीच के ओवरों में रन गति बढ़ाने पर टिकी होंगी और साथ ही टीम को उम्मीद होगी कि घुटने की हल्की चोट के बावजूद उसके प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच में खेलेंगे। 

अब तक उतार-चढ़ाव भरे अभियान के बाद दक्षिण भारत की ये दो टीम जब चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो दोनों की नजरें लय हासिल करने पर टिकी होंगी। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही धोनी अपने घुटने को लेकर परेशान हैं लेकिन अब तक उन्होंने टीम की ओर से चारों मुकाबले खेले हैं। सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन को उम्मीद है कि धोनी आरसीबी के खिलाफ टीम की अगुआई करेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह मैच से बाहर रहेगा लेकिन हमें कल शाम तक इंतजार करना होगा।' इस हफ्ते घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के दौरान धोनी को लड़खड़ाते हुए देखा गया था जिससे आरसीबी के खिलाफ मैच में उनकी उपलब्धता को लेकर सवाल उठाने लगे थे। धोनी रॉयल्स के खिलाफ आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे लेकिन प्रभाव छोड़ने में सफल रहे और उनकी टीम के पास अंतिम गेंद तक जीत दर्ज करने का मौका था। 

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे अपना काम बखूबी कर रहे हैं जबकि तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे ने भी प्रभावित किया है लेकिन मध्य क्रम से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अंबाती रायुडू, शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं। टीम का गेंदबाजी विभाग भी चोटों से परेशान है। पहले दीपक चाहर बाहर हो गए और अब तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला के भी कम से कम दो हफ्ते बाहर रहने की आशंका है। 

स्टार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स के भी इस महीने के अंत तक ही पूर्ण फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है। दूसरी तरफ पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराने वाली आरसीबी की टीम इस लय को बरककार रखने की कोशिश करेगी। विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और टीम के लिए तेजी से रन जुटा रहे हैं। कोहली के साथ पारी का आगाज कर रहे कप्तान फाफ डुप्लेसी भी उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं। सुपरकिंग्स की तरह आरसीबी का मध्यक्रम भी उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाया है। 

ग्लेन मैक्सवेल ने प्रभावी रन रेट से रन जुटाए हैं लेकिन शाहबाज अहमद और महिपाल लोमरोर बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक मौजूदा सत्र में ‘फिनिशर' की भूमिका में प्रभावित नहीं कर पाए हैं। गेंद से मोहम्मद सिराज ने प्रभावी प्रदर्शन किया है लेकिन टीम को डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल से बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद होगी जिन्होंने चार मैच में लगभग 11 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 : 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, एमएम अली, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, एसएसबी मगला, एमएस धोनी (कप्तान), टीयू देशपांडे, एम थीक्षणा, आकाश सिंह 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, एमके लोमरोर, जीजे मैक्सवेल, डब्ल्यू हसरंगा, शाहबाज़ अहमद, डब्ल्यूडी पार्नेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, एचवी पटेल, विजयकुमार वैशाक 

समय : शाम 7:30 बजे।