Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 में हार की हैट्रिक लगा चुकी है। उसके प्रदर्शन ने दिल्ली फैंस को चिंता में रखा हुआ है क्योंकि बल्लेबाज ना रन बरसा पा रहे हैं, ना ही गेंदबाज कुछ खास कर पा रहे हैं। वहीं दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले बल्लेबाजों की क्लास लगाई है। दिल्ली द्वारा सिर्फ एक ही खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है। वो हैं अक्षर पटेल।

ऐसे में कोच ने साफ कर जिया की इस सीजन में बल्ले से अक्षर पटेल को अधिक प्रमुख भूमिका देने पर विचार कर सकता है। दिल्ली के लिए बल्लेबाजी एक बड़ी निराशा रही है, फील्डिंग सुस्त रही है और गेंदबाजी में कमी रही है। हालांकि, अक्षर पटेल का फॉर्म, जिन्होंने हाल ही में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है और यहां तक कि गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 36 रनों की पारी खेली है, दिल्ली के लिए बल्लेबाजी विभाग में चांदी की परत में से एक रही है।

दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने प्री-मैच प्रेसर में कहा, "हमारे पास अक्षर के साथ एक अच्छा विकल्प है। वह अब पांच साल से हमारे साथ है। जिस तरह से उसने भारत के लिए बल्लेबाजी की है वह उल्लेखनीय है। वह एक उम्मीदवार है, खासकर जब से वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है। यह हमारे दिमाग में है कि कैसे हम उसका सबसे अच्छा उपयोग कर सकते हैं।''

PunjabKesari

डेविड वार्नर को छोड़कर, शीर्ष क्रम का कोई भी बल्लेबाज योगदान देने के लिए पर्याप्त समय तक नहीं रुका है। भले ही डीसी कप्तान के दो अर्धशतक हों, लेकिन उन्होंने 117.04 की बेहद धीमी स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके सलामी जोड़ीदार पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन और भी बुरा रहा, उन्होंने तीन पारियों में केवल 19 रन बनाए। आमरे ने कहा, "पृथ्वी एक सक्षम बल्लेबाज है। लेकिन हां, उसने हमारी उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। हमें उम्मीद है कि वह आने वाले मैचों में हमारे लिए प्रदर्शन करेगा। हम सभी जानते हैं कि उसके पास क्षमता है, यह मायने रखता है कि वह कहां क्लिक करता है।" 

डीसी ने तीन मैचों के माध्यम से पावरप्ले में 47/2, 52/2 और 38/3 का स्कोर दर्ज किया है। उन्होंने कहा, "हमें बल्ले से अपने पावरप्ले गेम पर काम करना होगा। जब आपके शीर्ष चार बल्लेबाज रन बनाते हैं, तो आपकी टीम एक अलग स्थिति में होती है। हम देखेंगे कि हमारी टीम के लिए कौन रन बनाएगा।"