Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के 25वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मुंबई ने जीत की हैट्रिक भी लगा दी। उसके अब 5 मैचों में 6 अंक हो चुके हैं। मुंबई से मिले 193 रनों के लक्ष्य के जवाब में हैदराबाद 178 रनों पर सिमट गई। आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे, लेकिन अर्जुन ने 5 रन देते हुए एक विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी। अर्जुन ने भुवनेश्वर कुमार का विकेट लिया। यह उनके आईपीएल करियर का पहला विकेट भी रहा। मैच जीतने के बाद अर्जुन ने बयान देते हुए अपने पापा सचिन तेंदुलकर का भी जिक्र किया, जो क्रिकेट के भगवान कहलाते हैं।

अर्जुन ने कहा, ''मेरे लिए अच्‍छा रहा है कि मैंने पहला विकेट लिया है। मैंने बस प्‍लान पर काम किया। आखिरी ओवर में प्‍लान सीधा था कि बाउंड्री नहीं खाई जाएं। मुझे गेंदबाजी करना पसंद है, मैं बस अपना सर्वश्रेठ देना चाहता हूं। मैं पापा (सचिन तेंदुलकर) से बस क्रिकेट के बारे में बात करता हूं। जहां तक स्विंग की बात है तो मैं बस सीम पर ध्‍यान देता हूं।''

मैच की बात करें तो पहले मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 5 विकेट खोकर 193 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में हैदराबाद 178 रनों पर ढेर हो गई। हैदराबाद को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे। लेकिन अर्जुन ने 5 रन देकर एक विकेट लेते हुए 1 गेंद शेष रहते मैच खत्म कर दिया। अर्जुन ने 2.5 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लिया।

इससे पहले मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 17 गेंदों में 233.33 की स्ट्राइक रेट से तेजतर्रार 37 रनों की पारी खेली। वहीं कैमरून ग्रीन ने 40 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए, जिसमें 6 चौके व 2 छक्के शामिल रहे। इनके अलावा ओपनर रोहित शर्मा ने 28, ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव कुछ खास नहीं कर पाए। वह 7 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड 11 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गेंदबाजी में मार्को जेनेसन ने 43 रन देकर 2 विकेट लिए। भुवनेश्वनर कुमार व मयंक मार्कंडेय ने 1-1 विकेट लिए।