Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने गुरुवार को कप्तान फाफ डु प्लेसिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अपने कार्यों से उदाहरण पेश करते हैं और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। बैंगलोर के अभियान में अब तक दो जीत और एक हार के साथ डु प्लेसिस ने फ्रेंचाइजी के अपने नेतृत्व और अपने पूर्ववर्ती विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए सभी तरफ से प्रशंसा अर्जित की है। 

मैक्सवेल ने कहा कि हम वास्तव में फॉफ (डु प्लेसिस) से खुश हैं। हमें लगता है कि वह फ्रेंचाइजी के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और यहां तक ​​​​कि जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की, आप बता सकते हैं कि उसे कमरे में सभी का सम्मान मिला है। केवल वह अपने कार्यों के साथ उदाहरण के लिए नेतृत्व करता है, लेकिन वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन भी करता है। शीर्ष पर उसकी गुणवत्ता का लड़का होना कुछ ऐसा है जो फ्रैंचाइजी के लिए बहुत अच्छा है। 

मैक्सवेल ने यह भी महसूस किया कि कप्तान के रूप में डु प्लेसिस के अलावा, टीम इतनी मजबूत है कि ट्रॉफी तक जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उम्मीद है कि टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी भी मदद कर सकते हैं। इसलिए यह सिर्फ वह नहीं है जो हमने पिछले वर्षों में आरसीबी में संभावित रूप से देखा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है, उसके पीछे एक ठोस नेतृत्व समूह है। उम्मीद है, हम विभिन्न चरणों में उसकी मदद कर सकते हैं। लेकिन हम बहुत भाग्यशाली हैं हमारे पास जो टीम है। हमारा मानना ​​है कि यह एक विजेता टीम है। 

मैक्सवेल जो 2022 सीजन से पहले बैंगलोर द्वारा तीन रिटेंशन में से एक थे, ने यह खुलासा किया कि जब फरवरी में मेगा नीलामी चल रही थी, तब वह सपोर्ट स्टाफ के संपर्क में थे। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट से पहले मेरे पास कुछ संदेश थे। मुझे लगता है कि मैं शायद इससे पहले अपनी शादी पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा था। यह जानते हुए कि वह (डु प्लेसिस) कप्तान बनने जा रहे थे, मैं सही कोचों के संपर्क में था। पूरी नीलामी के दौरान और वह प्रक्रिया भी। 

उन्होंने आगे कहा कि (मैं) अभी भी अपनी टीम को आगे बढ़ाने में भारी रूप से शामिल होना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह उन तीन लोगों का एक बड़ा हिस्सा था जिन्हें बरकरार रखा गया था। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए उन लोगों को शामिल करना होगा कि हमारे पास सही संतुलन है। वह दस्ता और हम वास्तव में उस दस्ते (टीम) से खुश हैं जो हमने बनाई है।