Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सीमित ओवरों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कई बार खुद को एक अच्छे खिलाड़ी के तौर पर पेश किया है। यही कारण है कि कई बार उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की गई है। इस पाकिस्तान के दिग्गज इजमाम उल हक ने भी बाबर की तारीफ की है और उनकी तुलना कोहली से करते हुए कहा कि पाकिस्तान कप्तान का भविष्य उज्जवल है। 

इंजमाम ने कहा, ‘टीम प्रबंधन द्वारा उन पर दिखाए विश्वार से के कारण आजम का विकास एक स्टार क्रिकेटर के रूप में हुआ है।बाबर ने शुरू में संघर्ष किया लेकिन हमने उनकी क्षमता पर कभी संदेह नहीं किया। हम उनके साथ बने रहे और आज देखिए कि वह सभी प्रारूपों में कहां खड़े हैं। कोहली ने बाबर की तुलना में बहुत मैच खेले हैं, लेकिन इस स्तर पर बाबर का रिकॉर्ड भी खराब नहीं है। 

इंजमाम ने आगे कहा कि बाबर की तुलना हमेशा विराट कोहली से की जाती है लेकिन भारतीय कप्तान ने अधिक क्रिकेट खेली है। यदि आप बाबर के आंकड़ों और प्रदर्शनों को देखते हैं तो उसने बिल्कुल भी बुरा नहीं किया है। वहीं इंजमाम ने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भविष्य का स्टार बताया।  

गौर हो कि कोहली से तुलना पर बाबर ने कहा था कि यह गलत है। वे भारतीय कप्तान से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि कोहली की बजाय तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से तुलना होने पर उन्हें अधिक खुशी होगी। कोहली या किसी अन्य भारतीय से मेरी तुलना क्यों। बाबर ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं। वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45.12 है।