Sports

लंदन : अंतरराष्ट्रीय टेनिस संघ (आईटीएफ) ने आधिकारिक तौर पर रूसी टेनिस संघ (आरटीएफ) की सदस्यता को रद्द कर दिया है। आरटीएफ के अध्यक्ष शामिल टारपिस्चेव ने स्पूतनिक को यह जानकारी दी। आईटीएफ ने शुक्रवार को एक असामान्य सम्मेलन का आयोजन किया था। टारपिस्चेव ने कहा कि रूसी टेनिस संघ की गतिविधियों को आधिकारिक तौर पर निलंबित कर दिया गया है। यह फैसला आम मतदान के आधार पर लिया गया। हमें इसकी अपेक्षा थी कि वे हमारी और बेलारूस की सदस्यता खत्म कर देंगे। यह पूर्वनिर्धारित था।

आईटीएफ ने मार्च में, यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान के कारण आरटीएफ और बेलारूसी टेनिस संघ को निलंबित करते हुए इन देशों में आयोजित सभी टूर्नामेंट रद्द कर दिए थे। रूसी और बेलारूसी एथलीट एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) और वुमेन्स टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) के तत्वावधान में या एक निष्पक्ष खिलाड़ी के रूप में खेल सकते हैं।

एटीपी और डब्ल्यूटीए ने भी आगामी अक्टूबर में मॉस्को में होने वाले क्रेमलिन कप को रद्द कर दिया है। विंबलडन टूर्नामेंट आयोजकों ने भी यूक्रेन की स्थिति के कारण अप्रैल के अंत में रूसी और बेलारूसी टेनिस खिलाडिय़ों को ड्रॉ में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया था। विंबलडन का आयोजन 27 जून से 10 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा।

.
.
.
.
.