Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के चोटिल स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेल पायेंगे लेकिन उनके विश्व कप से पहले भारत में होने वाली वनडे श्रृंखला के लिए फिट होने की उम्मीद है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इंग्लैंड में एशेज के दौरान हुए कलाई के फ्रेक्चर से उबर रहे हैं जबकि स्मिथ भी बायीं कलाई की चोट से उबर रहे हैं जिसके कारण वह चार हफ्तों तक खेल से दूर रहे थे। दोनों 30 अगस्त से तीन सितंबर तक दक्षिण अफ्रीका में होने वाले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय में नहीं खेल पायेंगे जिसके बाद सात से 17 सितंबर तक पांच वनडे की श्रृंखला होगी। 

ये दोनों 22 सितंबर से भारत के खिलाफ शुरु होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क के साथ वापसी करेंगे जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम में नहीं हैं। कमिंस की अनुपस्थिति में मिशेल मार्श दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में कप्तान होंगे। पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में भी वह यही जिम्मेदारी उठाएंगे। भारत के खिलाफ तीन वनडे 22, 24 और 27 सितंबर को क्रमश: मोहाली, इंदौर और राजकोट में खेले जाएंगे। पांच अक्टूबर से शुरु हो रहे विश्व कप की तैयारी के लिए यह श्रृंखला अहम होगी।