Sports

नई दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम की अनुभवी खिलाड़ी एन बाला देवी का मानना है कि टीम के पास मौजूदा एएफसी एशियाई कप में अच्छा प्रदर्शन करने और अगले फीफा विश्व कप के लिए पहली बार क्वालीफिकेशन हासिल करने की काबिलियत है। बाला देवी यूरोप की शीर्ष लीग में पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाली देश की एकमात्र महिला फुटबॉलर हैं। उन्होंने स्कॉटिश क्लब रेंजर्स का प्रतिनिधित्व किया है।

Indian women team, capability to qualify, FIFA World Cup, Bala Devi, भारतीय महिला फुटबॉल टीम, Football news in hindi, sports news, बाला देवी

भारतीय टीम को एएफसी एशियाई कप के अपने पहले मैच में निचली रैंकिंग वाली टीम ईरान ने गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया था। टीम को अब चीनी ताईपै के खिलाफ अगले मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। सर्जरी से उबर रही 31 साल की यह स्ट्राइकर टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सकी लेकिन उन्हें उम्मीद है कि टीम इस चुनौती से सफलता पूर्वक निपट लेगी।

बाला देवी ने कहा कि मुझे अपनी टीम पर भरोसा है। मैं अपने मौकों को लेकर सकारात्मक हूं, खासकर इसलिए क्योंकि हम घर पर खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या हम विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकते है? मुझे ऐसा लगता है। पिछले दो या तीन वर्षों से प्रतिस्पर्धी मैचों में खुद को परखना कठिन रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धा के लिए हमारा स्तर काफी ऊंचा है और हमारे पास इसे पार करने के लिए पर्याप्त क्षमता हैं।

Indian women team, capability to qualify, FIFA World Cup, Bala Devi, भारतीय महिला फुटबॉल टीम, Football news in hindi, sports news, बाला देवी

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमें 2023 फीफा विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी। अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो टूर्नामेंट से 2 और टीमें सीधे तौर पर क्वालीफाई करेंगी। इसका फैसला हालांकि क्वार्टर फाइनल मैच में हारने वाली टीमों के बीच दो और चार फरवरी को होने वाले मुकाबलों से होगा। चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुई बाला देवी ने कहा कि एशियाई  कप में खेलने से मुझे खुशी मिलती। लेकिन मैं वास्तव में उत्साहित और खुश हूं कि टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है। मुझे इस टूर्नामेंट को यहां लाने के लिए अपने देश पर गर्व है।

.
.
.
.
.